कश्मीर : शोपियां में 2 आतंकी ढेर, कुपवाड़ा में जवान शहीद (लीड-2)

श्रीनगर, 27 जुलाई (आईएएनएस)। जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां और कुपवाड़ा जिलों में शनिवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों से संबंधित दो अलग-अलग घटनाओं में एक जवान शहीद हो गया, वहीं दो आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने शनिवार तड़के शोपियां शहर के बोनबाजार इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था।

पुलिस ने कहा, जैसे ही छिपे हुए आतंकवादियों के चारों ओर घेराबंदी कड़ी की गई, उन्होंने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी और जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी मारे गए थे।

उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकवादियों की सटीक पहचान और वे किस संगठन के हैं, इसका पता लगाया जा रहा है।

सेना के एक अधिकारी ने बताया कि मौके से हथियारों का जखीरा और युद्ध जैसी सामग्रियों का भंडार बरामद किया गया है। तलाशी अभियान अभी भी जारी है।

वहीं, शनिवार की सुबह एक अन्य घटना में कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम का उल्लंघन कर की गई गोलीबारी में 57 राष्ट्रीय राइफल्स के लांस नायक राजेंद्र सिंह शहीद हो गए।

सूत्रों ने कहा, पाकिस्तान की गोलीबारी में लांस नायक राजेंद्र सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन गंभीर चोटों के कारण उन्होंने दम तोड़ दिया।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment