इमरान के अमेरिका दौरे की उपलब्धि पर पीएसपी ने उठाया सवाल

करांची, 27 जुलाई (आईएएनएस)। पाक सरजमीं पार्टी (पीएसपी) ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के पाकिस्तान दौरे को अमेरिका को खुश करने की कोशिश करार देते हुए इसकी उपलब्धियों पर सवाल उठाया है। पीएसपी नेता सैयद मुस्तफा कमाल ने पूछा कि क्या इस दौरे से पाकिस्तान में जनता की समस्याओं का निदान हो जाएगा? लोगों को स्वास्थ्य सेवा मिल पाएगी? कुपोषण का शिकार बन रहे बच्चों की सुरक्षा हो पाएगी?

पाकिस्तानी अखबार द नेशन की शुक्रवार की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पीएसपी नेता ने कहा कि सत्ताधारी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के कार्यो से जाहिर होता है कि प्रधानमंत्री इमरान खाने ने अपने दौरे के दौरान अमेरिका को खुश करने की कोशिश की।

रिपोर्ट के अनुसार, पीएसपी प्रेसिडेंट अनीस कैमी खानी और नेशनल काउंसिल के सदस्यों के साथ एक प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कमाल ने कहा, अमेरिका को भले ही सुपर पावर माना जाए, लेकिन मानवता उसे सिर्फ जिम्मेदार ठहराएगी।

उन्होंने कहा कि शासकों की कथनी और करनी में विरोधाभास है, क्योंकि वे राजनीतिक फायदे के लिए हमेशा झूठ बोलते हैं।

कमाल ने कहा, हम प्रधानमंत्री के दौरे को उपलब्धि मानते हैं, लेकिन सवाल है कि क्या इस दौरे से जनता की समस्याओं का निदान करने में मदद मिली है? क्या भ्रष्टाचार का खात्मा हो गया है? क्या महंगाई कम हो गई है? क्या दौरे के बाद लोगों को स्वास्थ्य देखभाल की सुविधाएं मिलने लगी हैं? क्या कुपोषण का शिकार बन रहे बच्चे सुरक्षित हो गए हैं?

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment