पाकिस्तान में एक और क्रिकेट स्टेडियम को मिल सकता है अंतर्राष्ट्रीय दर्जा

लाहौर, 27 जुलाई (आईएएनएस)। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) बलूचिस्तान के क्वेटा स्थित नवाब अकबर खान बुगती क्रिकेट स्टेडियम को अंतर्राष्ट्रीय दर्जा देने पर विचार कर रहा है।

पीसीबी के प्रबंध निदेशक वसीम खान ने बलूचिस्तान के क्वेटा स्थित नवाब अकबर खान बुगती क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित एक बैठक की अध्यक्षता करने के बाद संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी।

डॉन ऑनलाइन के मुताबिक बैठक में वसीम के अलावा पीसीबी के कार्यकारी अधिकारी सुभान अहमद और उत्तर प्रांत मामलों के सचिव अकबर खान डुरानी भी मौजूद थे।

वसीम ने कहा कि बैठक में यह सुझाव दिया गया है कि नवाब अकबर खान बुगती क्रिकेट स्टेडियम के आसपास कमर्शियल कॉम्पलेक्स बनाया जानी चाहिए।

उन्होंने कहा, क्वेटा में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट शुरू होने से पहले नवाब बुगती स्टेडियम के आसपास हर संभव सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी ताकि स्टेडियम के लिए आय एकत्रित किया जा सके।

नवाब अकबर खान बुगती क्रिकेट स्टेडियम अंतर्राष्ट्रीय दर्जा प्राप्त करने से पहले पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के कुछ मैचों की मेजबानी कर सकती है। वसीम ने कहा, बलूचिस्तान में क्रिकेट के फायदे के लिए उचित बुनियादी ढांचे और मजबूत आधारिक सरंचनाएं तैयार की जाएगी।

पीसीबी के कार्यकारी अधिकारी सुभान ने कहा कि बलूचिस्तान में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए पीसीबी हरसंभव मदद करेगा। उन्होंने कहा, पीसीबी के प्लान में बलूचिस्तान क्रिकेट को शामिल किया जाएगा।

--आईएएनएस



Source : ians

Related News

Leave a Comment