बैग्री ग्रीन कैप से बैनक्रॉफ्ट ने ली है प्रेरणा

साउथम्पटन, 27 जुलाई (आईएएनएस)। सैंडपेपर विवाद में मुख्य अभियुक्त की भूमिका में रहे सलामी बल्लेबाज कैमरून बैनक्रॉफ्ट को एक अगस्त से शुरू हो रही एशेज सीरीज के लिए आस्ट्रेलिया की 17 सदस्यीय टीम में चुना गया है।

बॉल टेम्परिंग विवाद के बाद बैनक्रॉफ्ट को नौ महीनों के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था और अब वह एशेज में वापसी करेंगे।

इस बल्लेबाज ने कहा है कि उन्होंने आस्ट्रेलिया की टेस्ट कैप बैगी ग्रीन से प्रेरणा ली है।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने शनिवार को बैनक्रॉफ्ट के हवाले से लिखा, मुझे लगता है कि क्रिकेट के बारे में गंभीर होना अहम है, लेकिन मुझे साथ ही लगता है कि इस बात को मानना भी जरूरी है कि यह सिर्फ खेल है।

उन्होंने कहा, पिछले साल मैंने जो एक बात सीखी है वो है कि आपको अपने आप से सच्चा रहना पड़ेगा।

बैनक्रॉफ्ट ने इंग्लैंड के खिलाफ 2017 में टेस्ट पदार्पण किया था और उस समय ब्रिस्बेन में ज्यॉफ मार्श से टेस्ट कैप ली थी। बैनक्रॉफ्ट ने कहा कि उन्होंने उसी कैप से प्रेरणा ले वापसी का रास्ता तय किया है।

बैनक्रॉफ्ट ने कहा, यह ऐसी चीज है जिस पर आपको गर्व होगा। यह काफी अहम चीज है और आप इसकी अच्छे से देखभाल करते हो क्योंकि इसके आपके लिए मायने हैं.. और इसे देखना अपने लक्ष्यों पर ध्यान लगाने के लिए बेहतरीन तरीका है।

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, यह अच्छी प्ररेणा है? इसे देखना और जाना और सोचना कि मैं क्रिकेट खेल रहा हूं लेकिन इससे भी बड़ा कुछ है जो मैं हासिल करना चाहता हूं। मुझे लगता है कि मेहनत करने के लिए यह अच्छी प्ररेणा है।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment