आस्ट्रेलियाई तैराक जैक डोपिंग के कारण प्रतिबंधित

लंदन, 27 जुलाई (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया की महिला तैराक शयना जैक विश्व एक्वेटिक्स चैम्पियनशिप से पहले ही डोपिंग की दोषी पाई गई हैं। आस्ट्रेलियाई तैराकी संघ ने इस बात की जानकारी दी है।

20 साल की जैक ने 14 जुलाई को ही इस चैम्पियनशिप से नाम वापस लेने की बात कह दी थी, लेकिन डोपिंग में नाम आने के बाद जैक ने कहा है कि उन्होंने प्रतिबंधित पदार्थ अनजाने में लिया।

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, आस्ट्रेलियाई तैराकी संघ ने कहा है कि उसने जैक को अस्थायी रूप से प्रतिबंधित कर दिया है इसलिए वे दक्षिण कोरिया में होने वाली चैम्पियनशिप में हिस्सा नहीं ले पाएंगी। आस्ट्रेलिया डोपिंग रोधी एजेंसी (असाडा) की जांच जारी है।

आस्ट्रेलियाई तैराकी संघ के अध्यक्ष बॉस लेघ ने कहा, हम तैराक पर इस तरह के आरोपों से निराश हैं कि उन्होंने प्रतिबंधित पदार्थ का सेवन किया है। हालांकि यह समझना जरूरी है कि इस मुद्दे पर अभी अंतिम फैसला आना बाकी है।

सोशल मीडिया पर जैक ने एक पोस्ट लिखी है जिसमें उन्होंने लिखा है, मैं जब 10 साल की थी तब से तैराकी मेरा जुनून है। मैं जानबूझकर प्रतिबंधित पदार्थ का सेवन नहीं कर सकती। इससे मैं अपने खेल का अपमान करूंगी और मेरे करियर को मुश्किल में डालूंगी।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment