उप्र की छवि बदली, उद्योगपति निवेश कर रहे : योगी

लखनऊ, 28 जुलाई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि सरकार की कोशिशों की बदौलत प्रदेश में आज निवेश का माहौल बना है। उद्योगपति निवेश के लिए राज्य में आ रहे हैं। प्रदेश की छवि बदल रही है।

मुख्यमंत्री योगी ने ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी- 2 को संबोधित करते हुए कहा कि आज सुशासन का प्रतिफल उप्र में देखने को मिल रहा है। यहां की छवि बदलने के कारण निवेशक आ रहे हैं।

उन्होंने कहा, अमित शाह जी का गृहमंत्री बनने के बाद प्रथम प्रदेश आगमन है और ये ऐतिहासिक क्षण है, राज्यपाल राम नाइक जी का भी अभिनन्दन करता हूं, एक अभिभावक के रूप में उनका मार्गदर्शन मिलता रहा है।

उन्होंने कहा कि उद्यमियों का स्वागत करता हूं, पिछले 15 वर्षों में यूपी के लिए लोगों के मन में गलत अवधारणा थी, देश को पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने में प्रदेश की एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था की भूमिका होगी।

योगी ने कहा कि उन्होंने 16 फोकस सेक्टर की पॉलिसी बनाईं हैं, इनके अलावा तीन सेक्टरों की और पॉलिसी जल्द ही आपके सामने आएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश हर एक निवेशक का स्वागत करेगा ,पूर्ववर्ती सरकारों में जो उनके लिए घोषणाएं की गई हैं उनको भी पूरा करने के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है।

उन्होंने कहा कि आज प्रदेश वासियों के तीन लाख नौजवानों के लिए रोजगार की संभावना प्राप्त होने जा रही हैं।

योगी ने कहा, हमें जब भी लगता था कोई बाधा होगी तब अमित शाह जी कहते थे नेक नीति से बढ़िए सफलता अवश्य प्राप्त होगी।

योगी ने कहा, उत्तर प्रदेश आज हर एक क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है, 65,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास करने के लिए आज अमित शाह जी आए हैं। उनके पास प्रदेश में रोजगार, कानून व्यवस्था और हर एक क्षेत्र में सम्भावना की जानकारी है।

-- आईएएनएस

Related News

Leave a Comment