अनाधिकारिक टेस्ट : नदीम के 10 विकेट, इंडिया-ए 6 विकेट से जीता

नार्थ साउंड, 28 जुलाई (आईएएनएस)। इंडिया-ए ने यहां सर विवियन रिचडर्स स्टेडियम में खेले गए पहले अनाधिकारिक टेस्ट मैच के चौथे दिन वेस्टइंडीज-ए को छह विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

इंडिया-ए को मैच जीतने के लिए चौथे दिन 68 रन बनाने थे, जिसे टीम ने 30 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस मैच की दोनों पारियों में कुल मिलाकर 10 विकेट लेने वाले लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहबाज नदीम को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

इंडिया-ए के लिए उसकी दूसरी पारी में श्रीकर भरत ने 28, अभिमन्यू ईश्वरण ने 27, कप्तान हनुमा विहारी ने 19, रिद्धिमान साहा ने नाबाद नौ, प्रियांक पांचाल ने पांच और शिवम दुबे ने नाबाद चार रन बनाए।

वेस्टइंडीज-ए की ओर से रकीम कॉनवेल ने दो और चीमर होल्डर तथा जोमेल वरिकन ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, शाहबाज नदीम (47/5) और मोहम्माद सिराज (38/3) की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंडिया-ए ने मैच के तीसरे दिन वेस्टइंडीज-ए को उसकी दूसरी पारी में 180 रन पर ढेर कर दिया था।

इंडिया-ए ने मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में आठ विकेट पर 299 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पूरी टीम 312 रन बनाकर आलआउट हो गई।

इसके जवाब में वेस्टइंडीज-ए की टीम अपनी दूसरी पारी में 180 रन ही बना सकी। इस तरह इंडिया-ए को मैच जीतने के लिए 97 रनों का लक्ष्य मिला था। वेस्टइंडीज-ए ने पहली पारी में 228 रन बनाए थे।

इंडिया-ए ने इससे पहले वनडे सीरीज भी 4-1 से जीती थी।

--आईएएनएस



Source : ians

Related News

Leave a Comment