सरफराज को टेस्ट टीम की कप्तानी से हटाएगा पीसीबी

लाहौर, 28 जुलाई (आईएएनएस) पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने टीम के कप्तान सरफराज अहमद को टेस्ट टीम की कप्तानी से हटाने का फैसला किया है।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पीबीसी का यह फैसला सरफराज के उस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने एक दिन पहले ही नेशनल स्टेडियम में संवाददाताओं से कहा था कि उनकी कप्तानी छोड़ने की कोई इच्छा नहीं है। सरफराज ने कहा था कि इस मामले में पीसीबी ही कोई फैसला ले सकता है।

32 वर्षीय सरफराज ने अब तक 13 टेस्ट मैचों में पाकिस्तान टीम की कमान संभाली है, जिसमें से टीम को चार में जीत और आठ मैचों में हार मिली है।

रिपोर्ट के मुताबिक, पीसीबी आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप से पहले टेस्ट टीम के लिए नए कप्तान नियुक्त करना चाहता है। पीसीबी की क्रिकेट समिति अब दो अगस्त को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में बैठक कर पुरुष और महिला टीम के प्रदर्शन की समीक्षा करेगी।

उम्मीद की जा रही है कि बैठक में कप्तानी मामले पर चर्चा की जाएगी और हो सकता है कि नए कप्तान का चुनाव कर लिया जाए। समिति अंडर-16 और अंडर-19 टीमों के प्रदर्शन की भी समीक्षा करेगी।

समीक्षा के बाद समिति पीसीबी अध्यक्ष एहसान मानी को सिफारिशें भी करेगी। इस समिति की अध्यक्षता पीसीबी के प्रबंध निदेशक वसीम खान करेंगे और इसमें वसीम अकरम, मिस्बाह-उल-हक और उरोज मुमताज जैसे बड़े नाम भी शामिल हैं।

खबरों की मानें तो शान मसूद को टेस्ट टीम का नया कप्तान बनाया जा सकता है। मसूद ने अब तक 15 टेस्ट मैचों में 26.43 के औसत से 797 रन बनाए हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछला टेस्ट मैच खेला था, जिसमें दो अर्धशतक लगाए थे।

पाकिस्तान को विश्व कप में ग्रुप स्तर से ही हारकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था। सरफराज की टीम तालिका में 11 अंकों के साथ पांचवें पायदान पर रही थी।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment