नवाज शरीफ के सेल से एसी हटाना उनके जीवन पर प्रत्यक्ष हमला : शहबाज शरीफ

इस्लामाबाद, 28 जुलाई (आईएएनएस)। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने कहा कि जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के कमरे से एयर कंडीशन को हटाने का सरकार का कदम उनके जीवन पर प्रत्यक्ष तौर पर हमला है।

पंजाब के मुख्य सचिव को लिखे एक पत्र में पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि यह फैसला प्रांतीय सरकार के खुद के मेडिकल बोर्ड की सिफारिशों के खिलाफ है, जिससे उनके बड़े भाई के जीवन को खतरे में पड़ने की संभावना है।

बीते सप्ताह पंजाब सरकार ने जेल महानिरीक्षक से नवाज के जेल कक्ष से एसी हटाने के बारे में पूछा था।

ट्रिब्यून डॉट कॉम के मुताबिक, गृह विभाग द्वारा जेल महानिरीक्षक को 17 जुलाई को लिखे गए पत्र में कहा गया, प्रधानमंत्री के निर्देश को लागू करने के लिए यह सूचित किया गया है और पंजाब के जेल में अपराधियों व धनशोधन करने वालों को किसी तरह की तरजीह नहीं दिया जाए।

प्रधानमंत्री इमरान खान ने अमेरिका में पाकिस्तानी समुदाय को पिछले रविवार को अपने संबोधन में जेल में बंद राजनेताओं के कमरों से एसी व एलसीडी की सुविधाओं को वापस लिए जाने की घोषणा की थी। इसमें नवाज शरीफ व पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के सह-चेयरमैन आसिफ अली जरदारी भी शामिल हैं। नवाज शहीफ लाहौर के कोट लखपत जेल में बंद हैं।

नेशनल एसेंबली में विपक्ष के नेता शहबाज ने कहा कि मेडिकल बोर्ड के सबसे प्रमुख सलाहों में से एक नवाज को मध्यम से ठंडे तापमान के कमरे में रखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा, बोर्ड ने चेताया था कि ऐसा करने में विफल रहने से उनकी किडनी फेल हो सकती है।

पीएमएल-एन अध्यक्ष ने कहा कि इसके संदर्भ में किसी को पूर्व सूचना नहीं दी गई है। उन्होंने कहा कि वह गृह मंत्रालय की उदासीनता, बेदर्दी और असंवेदनशीलता से हैरान हैं, जिसने बोर्ड की सिफारिश के बाद भी इतने गंभीर मुद्दे की उपेक्षा की है।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment