नवागंतुक तालिका : चेहरे नए, संकट पुराने

सनी देओल के बेटे करण, सुनील शेट्टी के बेटे आहन और महेश मांजरेकर की बेटी सई उन नए चेहरों में से हैं जो इस साल बॉलीवुड में कदम रखने जा रहे हैं। उन्हें इस सफर में कठनाई का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि आजकल लोग भाई-भतीजावाद या नेपोटिज्म के खिलाफ कई सारी बातें करते हैं।

व्यापार विशेषज्ञ विनोद मिरानी ने आईएएनएस को बताया, यहां नए चेहरों के लिए हमेशा ही जगह रही है, लेकिन आखिरकार फिल्म की कहानी ही है जो मायने रखती है। अगर कहानी अच्छी है तो बाकी सारी चीजें गौण हो जाती हैं।

इस साल अब तक किसी भी नवागुंतक ने अच्छे स्क्रिप्ट से अपनी शुरुआत नहीं की। मोहनीश बहल की बेटी प्रनूतन ने सलमान खान के प्रोड्क्शन में बनी फिल्म नोटबुक से इंडस्ट्री में कदम रखा। फिल्म में उनके साथ नवागुंतक जहीर इकबाल भी थे। यह रोमांटिक ड्रामा फिल्म कुछ खास कमाल नहीं कर पाई, क्योंकि अधिकतर लोगों को यह लगा कि इसमें कोई यूएसपी नहीं है।

करण जौहर द्वारा निर्मित फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 से चंकी पांडे की बेटी अनन्या पांडे और तारा सुतारिया ने शुरुआत की। करण जौहर इंडस्ट्री के बच्चों के गॉडफादर माने जाते हैं, ऐसे में फिल्म को लेकर लोगों ने कई तरह की बातें की।

अनन्या ने आईएएनएस से कहा, लोगों को पहले फिल्म देखनी चाहिए फिर निर्णय देना चाहिए।

इसके बाद जावेद जाफरी के बेटे मीजान जाफरी और संजय लीला भंसाली की भतीजी शर्मिन सहगल ने मलाल से शुरुआत की।

मिरानी ने स्क्रिप्ट की महत्ता की ओर इशारा करते हुए कहा कि मलाल, स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 और नोटबुक की असफलता को समझना जरूरी है, क्योंकि यह इंडस्ट्री के लिए एक चेतावनी छोड़ता है। आने वाले महीनों में कई सारे नए चेहरे डेब्यू करने वाले हैं। बात ेजब किसी फ्रेश चेहरे की आती है तो एक ही जैसी कहानी काम नहीं करेगी।

सौरव गुर्जर ब्रह्मास्त्र से बॉलीवुड में कदम रखने जा रहे हैं। इसमें उनके साथ रणबीर कपूर और आलिया भट्ट भी हैं। गुर्जर छोटे पर्दे पर भीम और रावण के किरदार को निभाने के लिए मशहूर हैं। अयान मुखर्जी द्वारा निर्देशित इस फिल्म में सौरव नकारात्मक भूमिका में नजर आएंगे।

अभिनेता-राजनीतिज्ञ सनी देओल के बेटे करण देओल नवांगुतक साहेर बंबा संग पल पल दिल के पास से डेब्यू करने जा रहे हैं। इस फिल्म के निर्देशक सनी खुद हैं और यह फिल्म 20 सितंबर को रिलीज होगी।

मिरानी कहते हैं कि इंडस्ट्री किड होने का अपना फायदा भी है। मिरानी के मुताबिक, जब कोई स्टार किड जैसे कि सनी देओल के बेटे अपना डेब्यू करता है, तो ऐसे में अगर फिल्म नहीं भी चलती है तो भी उन्हें कुछ और ऑफर्स मिलते हैं।

सुनील शेट्टी के बेटे आहन शेट्टी भी तेलुगू की हिट फिल्म आरएक्स100 की बॉलीवुड रीमेक से इंडस्ट्री में अपनी पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं।

इसी तरह महेश मांजेकर की बेटी सई, अभिनेत्री भाग्यश्री के बेटे अभिमन्यु दासानी भी इसी साल बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाने को बिल्कुल तैयार हैं।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment