कॉटरेल ने धोनी के देश के लिए प्रेम को सलाम किया

नई दिल्ली, 29 जुलाई (आईएएनएस)। वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल ने भारत के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के देश के लिए प्रेम को सलाम किया है।

कॉटरेल भी जमैका डिफेंस फोर्स में सैनिक हैं और उन्होंने ट्विटर पर धोनी द्वारा भारतीय सेना के साथ कुछ समय बिताने के फैसला को सराहा।

कॉटरेल ने लिखा, यह आदमी (धोनी) मैदान पर प्रेरणा का स्रोत है। इसके अलावा यह मैदान के बाहर देश के प्रति अपने कर्तव्य को भी अच्छी तरह समझता है।

कॉटरेल ने अपने ट्वीट में एक वीडियो साझा किया, जिसमें 2011 में भारत के राष्ट्रपति धोनी को भारतीय सेना में मानद लेफ्टिनेंट कर्नल का ओहदा देते हुए दिखाई दे रहे हैं।

कॉटरेल ने हाल ही में इंग्लैंड में समाप्त विश्व कप के दौरान विकेट लेने के बाद सैल्यूट के माध्यम से विकेट का जश्न मनाया था। इस कारण वह काफी चर्चा में रहे थे।

उल्लेखनीय है कि धोनी ने भारतीय सेना की पैराशूट रेजिमेंट के साथ दो महीने की ट्रेनिग शुरू कर दी है। इसी कारण धोनी ने वेस्टइंडीज दौरे से अपना नाम वापस ले लिया था।

धोनी बीते बुधवार को पैराशूट रेजिमेंट की बटालियन में शामिल हुए, जिसका हेडक्वार्टर बेंगलुरू में है। 38 वषीय धोनी पैराशूट रेजिमेंट (106 पैरा टीए बटालियन) की प्रादेशिक सेना इकाई में लेफ्टिनेंट कर्नल की पोस्ट पर मौजूद हैं।

धोनी 2015 में एक क्वालीफाइड पैराट्रपर बने। उन्होंने आगरा स्थित ट्रेनिंग कैम्प में ट्रेनिंग के रूप में आर्मी के विमान से पांच बार पैराशूट के साथ कूद लगाई थी।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment