रेसिंग : रघुल, विष्णु ने जेकेएनआरसी को जीवंत बनाया

कोयम्बटूर, 29 जुलाई (आईएएनएस)। चेन्नई के रघुल रंगास्वामी और विष्णु प्रसाद ने 22वीं जेके टायर एफएमएससीआई नेशनल रेसिंग चैम्पियनशिप के पहले राउंड को जीवंत बना दिया। इन दोनों ने रविवार को एक्शन से भरे दूसरे दिन एलजीबी-4 कटेगरी में एक-एक रेस अपने नाम की।

दिन की पहली रेस में रघुल रंगासामी ने 18: 28.329 समय के साथ बाजी मारी। उनकी ही टीम के विष्णु प्रसाद 18: 31.673 मिनट क साथ दूसरे स्थान पर रहे। इस तरह दिन की पहली रेस में एमस्पोर्ट टीम को दो पोडियम फिनिश मिले। शनिवार को विष्णु ने एक रेस जीती थी और इस कारण वह कुल 28 अंकों के साथ चैम्पियनशिप टेबल में पहले स्थान पर आ गए हैं।

इस कटेगरी की रेस-3 में विष्णु ने बाजी मारी। विष्णु ने 20.02.742 मिनट समय के साथ पहला स्थान हासिल किया जबकि उनकी टीम के रघुल ने 20.02.810 मिनट के साथ दूसरे स्थान पर रहे। डार्क डान टीम के अश्विन दत्ता ने तीसरा स्थान हासिल किया।

जेके टायर नोविस कप में भी आफ द ट्रैक गरमा-गरमी देखी गई। बेंगलोर के चिराग घोरपड़े (मोमेंटम मोटसस्पोर्टस) ने लगातार तीसरी बार पहले स्थान पर रहते हुए चेकर्ड फ्लैग को पार किया। हालांकि बाद में उन्हें पता चला कि उनका जम्प स्टार्ट था। चिराग को 10 सेकेड की पेनाल्टी हुई और इस कारण वह आठवें स्थान पर खिसक गए।

एमस्पोर्ट के मोहम्मद रायन, जो कि चिराग के बाद दूसरे स्थान पर रहे थे, को विजेता घोषित किया गया जबकि मोमेंटम (मुम्बई) के आरोह रवींद्र को एक स्थान का फायदा हुआ और वह दूसरे स्थान पर पहुंच गए। पेनाल्टी के कारण चिराग को काफी नुकसान हुआ और वह चैम्पियनशिप टेबल में पीछे हो गए। आरोह को फायदा हुआ और वह आगे निकल गए।

सुजुकी जिक्सर कप में पहले दिन का परिणाम दोहराया गया। बेंगलोर के सैयद मुजाम्मिल अली ने इस बार भी चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया और वह भी पांच सेकेंड के अंतर के साथ। पुणे के तनय गायकवाड (14:25.458) ने दूसरे और सिद्धार्थ साजन (14:27.480) को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ।

जेके टायर रेडबुल रोड टू रुकीज में इक्षन शानबाद (सतारा) ने लगातार दूसरी जीत के साथ अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया। प्रशांक आर, (चेन्नई) और आर्यन गुरव (पुणे) ने क्रमश: दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया।

महिलाओं के नए कटेगरी को भी इंट्रोड्यूस किया गया। इसमें एलजीबी फॉमूर्ला 4 की छौंक लगी और इसमें मीरा इरडा (एमसपोर्ट) ने पहला जबकि मेगा केएस (अहुरा रेसिंग) ने दूसरा स्थान हासिल किया। डायना पुंडोले (अहुरा रेसिंग) तीसरे स्थान पर रहीं। वड़ोदरा की मीरा ने दोनों रेसों में पहला स्थान हासिल किया।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment