आसिफ जरदारी जेल में एसी का इस्तेमाल नहीं कर रहे : बिलावल

इस्लामाबाद, 29 जुलाई (आईएएनएस)। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने सोमवार को कहा कि उनके पिता व पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी जेल में एयर कंडीशनर (एसी) का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं।

जियो न्यूज के मुताबिक, बिलावल अपनी बहन असीफा के साथ आसिफ जरदारी व फरयाल तालपुर के रिमांड पर हुई सुनवाई में हिस्सा लिया। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि उन्हें पता चला है कि उनके पिता पिछली बार जेल जाने के बाद से एसी का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं।

जरदारी को जून में एनएबी ने फर्जी बैंक खाता मामले में गिरफ्तार किया था। जवाबदेही अदालत ने सोमवार को जरदारी व उनकी बहन फरयाल तालपुर की नेशनल अकाउंटबिलिटी ब्यूरो रिमांड 10 दिन बढ़ा दी।

बिलावल ने कहा, जब मैं और असीफा (पूर्व) राष्ट्रपति जरदारी से मिलने गए थे तो उन्होंने खुद एसी बंद कर रखा था। जब हमने उनसे इसके बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि यह उनके लिए कोई बड़ी बात नहीं है। मैंने व असीफा ने उनसे इस सुविधा का इस्तेमाल करने को कहा।

उन्होंेने कहा कि उनके पिता तब से एसी सुविधा का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं, जब प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने अमेरिकी दौरे के दौरान घोषणा की थी कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और जरदारी से ए-श्रेणी की जेल सुविधाएं वापस ली जाएंगी।

जरदारी व उनकी बहन को अब जवाबदेही अदालत के समक्ष आठ अगस्त को प्रस्तुत किया जाएगा।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment