बैडमिंटन : थाईलैंड ओपन में विजयी रास्ते पर लौटना चाहेंगी सिंधु

बैंकॉक, 29 जुलाई (आईएएनएस)। बीते सात महीनों से खिताब की तलाश कर रहीं भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु मंगलवार से शुरू हो रहे थाइलैंड ओपन में खिताबी सूखे को खत्म करने की कोशिश में होंगी।

सिंधु को हाल ही में इंडोनेशिया ओपन और जापान ओपन के फाइनल में एक ही खिलाड़ी जापान की आकाने यामागुची से हार मिली थी।

थाईलैंड ओपन में सिंधु पहले दौर के मुकाबले में चीन की हान युए से भिड़ेंगी जिनको सिंधु ने जापान ओपन के पहले दौर में आसानी से मात दी थी।

सिंधु के अलावा सायना नेहवाल से भी भारत की उम्मीदें होंगी। लंदन ओलम्पिक की कांस्य पदक विजेता को चोट के कारण इंडोनेशिया ओपन और जापान ओपन से नाम वापस लेना पड़ा था।

पुरुष एकल वर्ग में शुभांकर डे को जापान के केंटो मोमोटा जैसा कड़ा प्रतिद्वंद्वी मिला है जबकि साइ प्रणीत का सामना मेजबान देश के ही केंटाफोन वांगचारोनएन से होगा।

पुरुष वर्ग में भारत के स्टार किदाम्बी श्रीकांत क्वालीफायर जीतकर आने वाले खिलाड़ी से भिड़ेंगे। एच. एस. प्रणॉय का सामना हांग कांग के वोंग विंग कि विंसेंट से होगा।

समीर वर्मा को दूसरे दौर में जाने के लिए मलेशिया के ली जी जिया की बाधा को पार करना होगा। पारुपल्ली कश्यप का सामना फ्रांस के ब्राइस लेवेरेडेज से होगा।

पुरुष युगल वर्ग में सात्विकसाइराज रैंकीरेड्ड़ी और चिराग शेट्टी की जोड़ी हमवनत मनु अत्री तथा बी. सुमिथ रेड्डी की जोड़ी से मुकाबला करेगी।

महिला युगल वर्ग में अश्विनी पोनप्पा और एन. सिक्की रेड्डी का सामना चीन की ली वेन मेई और झेंग यु की जोड़ी से होगा।

मिश्रित युगल वर्ग में प्रणव जैरी चोपड़ा और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी जापान के कोहेई गोंडो तथा अयाने कुरिहारा से भिड़ेगी। पोनप्पा और रैंकिरड्डी की जोड़ी मलेशिया की चांग पेंग सून और गोह लियू यिंग की जोड़ी के सामने उतरेगी।

--आईएएनएस



Source : ians

Related News

Leave a Comment