विजयवर्गीय के बयान पर कांग्रेस का पलटवार

भोपाल, 29 जुलाई (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार के भविष्य को लेकर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के नया मिशन वाले बयान पर कांग्रेस ने सोमवार को पलटवार किया। सत्ताधारी पार्टी ने कहा कि यह सदन में बुरी तरह पराजित हुई भाजपा की हताशा बोल रही है।

विजयवर्गीय ने रविवार को जयपुर में संवाददाताओंसे कहा था, कर्नाटक में मंत्रिमंडल गठन के बाद मध्यप्रदेश में नया मिशन शुरू किया जाएगा। वैसे, सरकार गिराने की हमारी कोई इच्छा नहीं है, पर कांग्रेस के विधायकों में भी अनिश्चितता है। इसलिए कांग्रेस की सरकारें अपने कर्मो और कारणों से गिर रही हैं।

विजयवर्गीय के बयान पर प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने एक बयान जारी कहा, अभी-अभी सदन में बुरी तरह से पराजित भाजपा के हताश नेताओं द्वारा की जा रही ऐसी बयानबाजियों को व्यापम, डंपर, ई-टेंडरिग, पेंशन घोटालों में कमीशन खाने वालों के द्वारा पार्टी में अपनी पोजीशन बचाने का मिशन ही कहा जा सकता है। हकीकत तो यह है कि भाजपा नेता स्वयं भी यह जानते हैं कि कमलनाथ सरकार पूरी मजबूती के साथ अपना कार्यकाल पूरा करेगी। भाजपा की मुख्य चिता अपने विधायकों को बचाए रखने की है।

शोभा ने आगे कहा कि नंबर एक, नंबर दो और बॉस के इशारों पर, 24 घंटों में सरकार गिराने का दावा करने वालों की पोल सदन में दो बार खुल चुकी है और अभी हाल ही में दंड विधि संशोधन विधेयक पर हुए मत-विभाजन में पहले ही भाजपा अपने दो विधायक खो चुकी है, उसके बाद भी इस तरह की बयानबाजियों को केवल अपने आप को और अपने कार्यकर्ताओं को झूठी दिलासा दिलाने और अपना मनोबल बनाए रखने की नाकाम कोशिश ही कहा जा सकता है।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment