कोहली के रहते भारत, विंडीज के लिए बड़ा खतरा : बिशप

नई दिल्ली, 31 जुलाई (आईएएनएस)। दिग्गज गेंदबाज ईयान बिशप को लगता है कि जब विदेशों में अच्छा प्रदर्शन करने की बात आती है तो भारतीय टेस्ट टीम बेहतरीन करती है और इसलिए आगामी वेस्टइंडीज दौरे पर विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम का पलड़ा मेजबान टीम पर भारी रहेगा।

कोहली की कप्तानी वाली टीम को अगस्त में विंडीज के घर में उसके खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।

भारत की टेस्ट टीम ने हाल ही में अच्छा किया है। घर में तो भारतीय टीम का रिकार्ड शानदार है ही जबकि उसने विदेशों में भी नंबर-1 टीम की तरह प्रदर्शन किया है।

बीते साल भारत ने पहली बार आस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज अपने नाम की थी।

बिशप ने आईएएनएस से कहा, भारत उनकी घरेलू परिस्थिति को बहुत अच्छे से जानती है। बीते कुछ वर्षो में भारत एक ऐसा पावरहाउस बन गया है जिसने विदेशों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इंग्लैंड में पिछली गर्मियों में उन्होंने शानदार प्रतिस्पर्धा दिखाई थी। आस्ट्रेलिया को पिछले साल उसके ही घर में पहली बार मात दी। इसमें कोई शक नहीं है कि आस्ट्रेलिया अपने दो बड़े खिलाड़ियों के बिना खेल रही थी, लेकिन यह बताता है कि भारत विदेशों में अच्छा करने वाली टीम है।

51 साल के इस पूर्व तेज गेंदबाज को लगता है कि अगर विंडीज को भारत को मात देनी है तो उसे दो मैचों की टेस्ट सीरीज में बेहतरीन बल्लेबाजी करनी होगी क्योंकि भारत का गेंदबाजी आक्रमण शानदार है जिसमें जसप्रीत बुमराह और ईशांत शर्मा जैसे तेज गेंदबाज हैं।

बिशप के मुताबिक, मेजबान टीम की बल्लेबाजी रोस्टन चेज और शाई होप के जिम्मे काफी हद तक निर्भर करेगी।

अपने समय के बेहतरीन गेंदबाज रहे बिशॉप ने कहा, वेस्टइंडीज उम्मीद करेगी कि रोस्टन चेज और शाई होप तथा बाकी के सभी खिलाड़ी एक साथ आएंगे और तय करेंगे कि वह अपनी टीम के लिए अच्छा करेंगे, शतक लगाएंगे।

भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी-20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है और इसके बाद दोनों टीमें दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी जो आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा होगी।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment