रंगनाथ कैफे कॉफी एंटरप्राइजेज के अंतरिम चेयरमैन नियुक्त

मुंबई, 31 जुलाई (आईएएनएस)। कॉफी डे एंटरप्राइजेज के बोर्ड ने बुधवार को एस. वी. रंगनाथ को कंपनी का अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त कर दिया। कंपनी का यह फैसला पुलिस द्वारा करीब 36 घंटे की मशक्कत के बाद कैफे कॉफी डे के संस्थापक चेयरमैन वी. जी. सिद्धार्थ के शव को मंगलुरु के पास से बरामद किए जाने के बाद आया है।

बोर्ड की बैठक बुधवार सुबह 10:30 बजे शुरू होकर अपराह्न् एक बजे तक चली। कंपनी के एक बयान में बताया गया कि नितिन बागमाने को अंतरिम मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) नियुक्त करने का फैसला किया गया है।

बयान में कहा गया है, पूर्व में कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और बोर्ड द्वारा 2015 में बोर्ड द्वारा गठित प्रशासनिक समिति के अधिकारों का इस्तेमाल करने के लिए एक कार्यकारी समिति गठित की गई है, जिसमें एसवी रंगनाथ (गैर-कार्यकारी स्वतंत्र निदेशक), नितिन बागमाने (सीओओ) और आर. राम मोहन (सीएफओ) शामिल हैं।

कंपनी का कहना है कि कार्यकारी समिति कॉफी डे समूह द्वारा लाभ प्राप्त करने के विभिन्न अवसरों का पता लगाएगी।

कॉफी किग सिद्धार्थ के लापता होने के बाद सोमवार देर रात कर्नाटक की नेत्रावती नदी से मछुआरों के एक समूह द्वारा उनका मृत शरीर निकाला गया।

कंपनी ने यह भी बताया कि बोर्ड ने सिद्धार्थ के कथित पत्र में दिए गए बयानों का भी संज्ञान लिया है।

कंपनी ने कहा है, पत्र की प्रामाणिकता हालांकि सत्यापित नहीं है और यह स्पष्ट नहीं है कि ये वी. जी. सिद्धार्थ द्वारा लिखा गया है या नहीं। बोर्ड ने इसे गंभीरता से लेते हुए इस मामले की गहन जांच कराने का संकल्प लिया है।

सिद्धार्थ के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए बोर्ड ने कहा कि उसने कंपनी की प्रबंधन टीम को अपना समर्थन देने और उसमें पूर्ण विश्वास व्यक्त करने का संकल्प लिया है।

बोर्ड ने सिद्धार्थ की पत्नी मालविका हेगड़े के उस संदेश का भी संज्ञान लिया, जिसमें उन्होंने कंपनी की पेशेवर टीम के प्रति समर्थन और विश्वास जताया है।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment