बीएसएनएल जुलाई का वेतन 5 अगस्त तक अदा कर देगी : सीएमडी

अंजना दास

नई दिल्ली, 31 जुलाई (आईएएनएस)। सरकारी स्वामित्व वाली कंपनी, बीएसएनएल अपने कर्मचारियों को जुलाई का वेतन पांच अगस्त तक दे देगी।

बीएसएनएस के सीएमडी पी.के. पुरवार ने बुधवार को आईएएनएस से कहा, आज 31 जुलाई है। हम इस पर काम कर रहे हैं। हम इसे करेंगे। हम वेतन निश्चित रूप से चार या पांच अगस्त तक भुगतान कर देंगे।

इस वर्ष फरवरी में बीएसएनएल आर्थिक तंगी के कारण समय पर वेतन नहीं दे पाई थी, और किसी तरह 15 मार्च तक भुगतान कर पाई थी। यह दूसरा मौका है जब कंपनी समय पर वेतन भुगतान नहीं कर पाएगी।

चूंकि वित्त मंत्रालय की तरफ से कोई बजटीय मदद नहीं है, लिहाजा दूरसंचार विभाग इस स्थिति में नहीं है कि वह बीएसएनएल को तत्काल कोई वित्तीय मदद दे सके।

घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले एक अन्य व्यक्ति ने कहा कि सरकारी बैंकों की दूरसंचार सचिव के साथ 22 जुलाई को एक बैठक हुई थी और ऋण की प्रक्रिया में कुछ प्रगति हुई है और बीएसएनएल जुलाई का वेतन अगस्त के प्रथम सप्ताह में देने के लिए काफी कोशिश कर रही है।

ऑल इंडिया बीएसएनएल इंप्लाइज यूनियन के महासचिव प्रहलाद राय ने आईएएनएस से कहा, फिलहाल बीएसएनएल प्रबंधन वेंडरों के बकाया 3,000 करोड़ रुपये से अधिक की राशि के कुछ हिस्से को आंतरिक स्रोतों से भुगतान कर रहा है और उसके बाद आंतरिक स्रोतों से ही 10 दिनों के भीतर कंपनी कर्मचारियों के वेतन का भुगतान कर देगी।

बीएसएनएल को मासिक वेतन के रूप में कुल 850 करोड़ रुपये का भुगतान करना पड़ता है। कंपनी मौजूदा समय में गंभीर वित्तीय संकट से गुजर रही है और सरकार वीआरएस, एमटीएनएल के साथ इसके विलय और इसे 4जी स्पेक्ट्रम देने सहित विभिन्न विकल्पों पर विचार कर रही है, ताकि कंपनी को जिंदा किया जा सके। लेकिन अभी तक कोई निर्णय नहीं हो पाया है।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment