सपा के प्रदर्शन के मद्देनजर रामपुर में सुरक्षा चाक-चौबंद

रामपुर, 1 अगस्त (आईएएनएस)। समाजवादी पार्टी (सपा) के रामपुर से सांसद आजम खान के खिलाफ जिला प्रशासन की कार्रवाई के विरोध में सपा ने शक्ति प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। इसे देखते हुए रामपुर में पुलिस प्रशासन सतर्क हो गया है और सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

रामपुर जिला प्रशासन पर एकतरफा कार्रवाई का आरोप लगा रहे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने नेताओं और कार्यकतार्ओं को रामपुर कूच का निर्देश दिया है। बदायूं, संभल, मुरादाबाद, अमरोहा, पीलीभीत, बरेली, बिजनौर के सपा कार्यकतार्ओं को रामपुर पहुंचने का निर्देश दिया गया है।

ऐसे में गुरुवार को प्रदेशभर से सपा कार्यकर्ता रामपुर पहुंच रहे हैं। सपा की ओर से सोशल मीडिया पर जानकारी दी गई है कि गुरुवार एक अगस्त को आजम खान के समर्थन में कई जिलों के सपाई रामपुर में जुटेंगे। इसको लेकर पुलिस प्रशासन ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है, ताकि माहौल खराब ना होने पाए।

अखिलेश ने बुधवार शाम करीब पांच बजे ट्वीट करके पार्टी कार्यकतार्ओं को इकट्ठा होने को कहा है। उन्होंने बरेली, पीलीभीत, संभल, बदायूं, अमरोहा, मुरादाबाद और बिजनौर के पार्टी कार्यकतार्ओं को निर्देश दिया है कि वे गुरुवार को हर हाल में रामपुर पहुंचें।

रामपुर के डीएम आंजनेय कुमार सिंह ने बताया, इस क्षेत्र में कांवड़ यात्रा और बकरीद के मद्देनजर धारा 144 (एक स्थान पर पांच से अधिक लोगों की सभा पर प्रतिबंध) पहले से ही लागू है। यहां अतिरिक्त सुरक्षाबल की व्यवस्था की गई है। हम किसी को भी सीमा से प्रवेश नहीं करने देंगे। जो कोई भी कानून और व्यवस्था का उल्लंघन करेगा, उसके साथ सख्ती से निपटा जाएगा।

आंजनेय कुमार सिंह का कहना है कि किसी को कानून हाथ में नहीं लेने दिया जाएगा। शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि जो किताबें बरामद हुईं वो गलत तरीके से जौहर विश्वविद्यालय में मिली थीं।

डीएम ने कहा, अरबी की किताबें जौहर विश्वविद्यालय में क्यों थीं, जबकि अरबी विषय जौहर विश्वविद्यालय में पढ़ाया ही नहीं जाता?

उनका कहना है कि ईडी को दस्तावेज और जानकारी देने के लिए तैयारी की जा रही है।

समाजवादी पार्टी के प्रदर्शन को देखते हुए रामपुर की सीमाओं पर पुलिस की भारी तैनाती की गई है। रामपुर के सभी प्रवेश मार्गो पर गहन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस के साथ ही अर्धसैनिक बल भी तैनात कर दिया गया है।

रामपुर के पुलिस अधीक्षक डॉ. एस.पी. ने बताया कि क्षेत्र के आसपास की सीमाओं पर सुरक्षा बल तैनात किया गया है, हालांकि सीमाएं सील नहीं हैं। हर वाहन को पूरी जांच, चालक का नाम, नंबर, पता और वाहन की फोटो खींचने के बाद ही रामपुर की सीमा में घुसने दिया जा रहा है।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment