पाकिस्तान : पूर्व प्रधानमंत्री अब्बासी की रिमांड 15 अगस्त तक के लिए बढ़ी

इस्लामाबाद, 1 अगस्त (आईएएनएस)। जवाबदेही अदालत ने गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री व पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) नेता शाहिद खाकान अब्बासी की रिमांड 15 अगस्त तक के लिए बढ़ा दी। अब्बासी एक लिक्विफाइड नेचुरल गैस कंपनी को अरबों रुपये का ठेका देने में घपले के मामले में जेल में हैं।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, न्यायाधीश मोहम्मद बशीर ने सुबह सुनवाई की। राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने अब्बासी को अदालत के समक्ष पेश किया और उनकी रिमांड को बढ़ाए जाने का आग्रह किया।

पूर्व प्रधानमंत्री को एंटी करप्शन वाचडॉग ने जुलाई में गिरफ्तार किया था। उन पर एक कंपनी को 2013 में 230 अरब रुपये का एक टेंडर देने का अरोप है। इस कंपनी में वह खुद भी शेयरधारक थे। अब्बासी उस समय पेट्रोलियम व प्राकृतिक संसाधन मंत्री थे।

अब्बासी का नाम भी एक्जिट कंट्रोल सूची में है। वह उन कई हाई-प्रोफाइल राजनेताओं में शमिल हैं, जिन्हें प्रधानमंत्री इमरान खान के जवाबदेही मुहिम के तहत गिरफ्तार किया गया है।

एनएबी के एरेस्ट वारंट के अनुसार, अब्बासी पर राष्ट्रीय जवाबदेही अध्यादेश, 1999 के धारा (9) के तहत भ्रष्टाचार करने का आरोप है।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment