जेफ बेजोस ने 1.8 अरब डॉलर के अमेजन के शेयर बेचे

सेन फ्रांसिस्को, 1 अगस्त (आईएएनएस)। अमेजन के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेफ बेजोस ने अपने शेयरों की अब तक की सबसे बड़ी बिक्री में जुलाई के आखिरी तीन दिनों में कंपनी के शेयरों से 1.8 अरब डॉलर की कमाई की है।

फोर्ब्स डॉट कॉम की रिपोर्ट में बताया गया कि बेजोस द्वारा सिक्यूरिटी एक्सचेंज कमीशन में दी गई फाइलिंग के मुताबिक करों को घटाने के बाद बेजोस की कुल कमाई 1.4 अरब डॉलर रही है।

बेजोस ने 29 जुलाई से 31 जुलाई के बीच ई-कॉमर्स दिग्गज के 9,00,000 शेयरों की बिक्री की थी, जिसकी कीमत उस वक्त 1,000 डॉलर प्रति शेयर थी।

यह पहली बार नहीं है कि बेजोस ने अमेजन के शेयरों की बिक्री की है। रिपोर्ट के मुताबिक डॉलर के संदर्भ में यह अमेजन के शेयरों की सबसे बड़ी बिक्री है।

बेजोस ने अक्टूबर 2018 में भी अमेजन के शेयरों की बिक्री की थी।

साल 2019 की दूसरी तिमाही में खुदरा दिग्गज ने 63.4 अरब डॉलर का राजस्व और 2.6 अरब डॉलर का मुनाफा दर्ज किया था।

बेजोस द्वारा बुधवार को दाखिल दस्तावेजों से यह भी पता चलता है कि उन्होंने अपनी पूर्व पत्नी मैकेंजी को अमेजन में अपनी हिस्सेदारी का एक चौथाई दिया है, जो कुल 1.97 करोड़ शेयर हैं।

इस जोड़े ने अप्रैल में अपने तलाक को अंतिम रूप दिया था, जिसके बारे में कहा जा रहा है कि यह इतिहास का सबसे बड़ा तलाक निपटान है।

मैकेंजी ने निवेशक वारेन बफेट के परोपकारी अभियान - द गिविंग प्लेज के लिए अपने आधे शेयरों (38 अरब डॉलर कीमत) को दान करने का फैसला किया है।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment