श्रीलंका, बांग्लादेश, वियतनाम के विदेश मंत्रियों से मिले जयशंकर

बैंकॉक, 2 अगस्त (आईएएनएस)। भारत के संबंध पड़ोसी देशों के साथ-साथ दक्षिणपूर्व देशों के साथ बढ़ाने के प्रयासों के तहत विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने शुक्रवार को श्रीलंका, बांग्लादेश, वियतनाम और तिमोर लेस्ते के अपने समकक्षों के साथ द्विपक्षीय बैठकें कीं।

जयशंकर थाईलैंड की राजधानी में आसियान से संबंधित बहुपक्षीय बैठकों में भाग लेने के लिए पहुंचे हैं। उन्होंने मंगोलिया के विदेश मंत्री के साथ भी द्विपक्षीय बैठक की।

भारत के विदेश मंत्री ने वियतनाम के उप-प्रधानमंत्री व अपने समकक्ष फाम बिनह मिन के साथ बैठक की। दोनों मंत्रियों ने गुरुवार को मेकांग गंगा कॉरपोरेशन मिनिस्ट्रियल मीटिंग की साथ में अध्यक्षता की थी।

जयशंकर ने ट्वीट किया, दूसरे दिन की अच्छी शुरुआत, वियतनाम के साथ पारंपरिक दोस्ती को मिली और मजबूती।

तिमोर लेस्ते के अपने समकक्ष के साथ बैठक में दोनों देशों ने सभी क्षेत्रों में साथ काम करने पर सहमति जाहिर की।

श्रीलंका के अपने समकक्ष तिलक मारपाना के साथ बैठक के बाद जयशंकर ने ट्वीट किया, एक महत्वपूर्ण पड़ोसी, एक मूल्यवान दोस्त। श्रीलंकाई समकक्ष तिलक मारपाना के साथ मुलाकात की और उनसे आतंकवाद के खिलाफ हमारे मजबूत समर्थन के प्रति प्रतिबद्धता जाहिर की।

जयशंकर ने बांग्लादेश के अपने समकक्ष ए.के. अब्दुल मोमेन से मुलाकात की और कहा, मेरे बांग्लादेशी समकक्ष डॉ. ए.के. अब्दुल मोमेन के साथ एक बेहतरीन बैठक। जल्द ही ढाका जाने को लेकर उत्साहित हूं। पड़ोस पहले।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment