बर्मिघम टेस्ट : बर्न्‍स आउट, इंग्लैंड को 44 रनों की बढ़त

बर्मिघम, 3 अगस्त (आईएएनएस)। एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को भोजनकाल तक मेजबान इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया पर 44 रनों की बढ़त ले ली है।

आस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 284 रन बनाए हैं। इंग्लैंड ने तीसरे दिन के पहले सत्र का खेल खत्म होने तक आठ विकेट के नुकसान पर 328 रन बनाकर मामूली ही सही बढ़त हासिल कर ली है।

क्रिस वोक्स 13 और स्टुअर्ट ब्रॉड 11 रन बनाकर खेल रहे हैं।

इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत चार विकेट के नुकसान पर 267 रनों के साथ की थी। रोरी बर्न्‍स दूसरे दिन 125 और बेन स्टोक्स 38 रन बनाकर नाबाद लौटे थे।

तीसरे दिन उम्मीद थी कि ये दोनों अपनी टीम को मजबूत बढ़त दिलाएंगे। स्टोक्स हालांकि अर्धशतक पूरा करने के बाद पैट कमिंस की गेंद पर टिम पेन को कैच दे बैठे। उन्होंने 96 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 50 रन बनाए।

बर्न्‍स तीसरे दिन अपने खाते में सिर्फ आठ रन जोड़ पाए। उन्हें 296 के कुल स्कोर पर नाथन लॉयन ने आउट किया। बर्न्‍स ने 133 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 312 गेंदों का सामना किया और 17 चौके मारे।

इन दोनों के जाने के बाद आस्ट्रेलिया ने जॉनी बेयरस्टो (8) और मोइन अली (0) को भी 300 के कुल स्कोर पर आउट कर इंग्लैंड की मजबूत बढ़त हासिल करने की ख्वाहिश को झटका दे दिया।

पहले सत्र का खेल खत्म होने तक वोक्स और ब्रॉड ने कोई और विकेट नहीं गिरने दिया।

आस्ट्रेलिया के लिए कमिंस, पैटिनसन, पीटर सिडल, लॉयन ने दो-दो विकेट लिए।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment