बल्लेबाजी कोच के लिए राठौड़ और आमरे आमने-सामने

नई दिल्ली, 3 अगस्त (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच पद की रेस में अब पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता विक्रम राठौड़ भी कूद पड़े हैं।

ऐसा माना जा रहा था कि पूर्व भारतीय बल्लेबाज प्रवीण आमरे इस पद के लिए सबसे उपयुक्त उम्मीदवार हैं। लेकिन आमरे पहले भी दिल्ली कैपिटल्स की टीम से जुड़े रहे हैं और मौजूदा समय में वह अजिंक्य रहाणे के निजी कोच हैं।

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने आईएएनस से बातचीत में इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि आमरे ने भी बल्लेबाजी कोच पद के लिए आवेदन किया है।

अधिकारी ने कहा, हां, उन्होंने इस पद के लिए आवेदन किया है। उनके आवेदन करने से अब यह तय हो गया है कि बल्लेबाजी कोच पद के लिए मुकाबला काफी रोचक होगा।

वर्तमान में संजय बांगर टीम के बल्लेबाजी कोच हैं। लेकिन विश्व कप सेमीफाइनल से भारत के बाहर जाने के बाद उनका कार्यकाल समाप्त हो गया है।

हालांकि वह अभी भी दौड़ में हैं टीम के मौजूदा कोच रवि शास्त्री और उनके सहयोगियों को आवेदन करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। उन्हें इंटरव्यू में सीधे प्रवेश मिलेगा।

सूत्रों ने कहा, बिना नाम लिए, यह अच्छी तरह से पता है कि टीम के कुछ मौजूदा सदस्यों ने इस बारे में बात की है कि उन्होंने रन बनाने के लिए अपनी बल्लेबाजी में सुधार करने के लिए भारत के कुछ पूर्व बल्लेबाजों से संपर्क किया था।

दूसरी ओर, रहाणे के अलावा सुरेश रैना और रॉबिन उथप्पा जैसे पूर्व भारतीय बल्लेबाज भी आमरे के साथ काम कर चुके हैं।

राठौड़ इससे पहले हाल के दिनों में इंडिया-ए और अंडर -19 टीमों के कोच बनना चाह रहे थे। लेकिन प्रशासकों की समिति (सीओए) ने हितों के टकराव को देखते हुए उनकी नियुक्ति को मंजूरी देने से इनकार कर दिया था।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment