श्रीनगर रूट के हवाई किराए 25 फीसदी तक बढ़े (लीड-1)

नई दिल्ली/श्रीनगर, 3 अगस्त (आईएएनएस)। राज्य सरकार द्वारा शुक्रवार को राज्य में आने वाले पर्यटकों और श्रद्धालुओं के लिए जारी सुरक्षा सलाह के बाद श्रीनगर से आने और जाने के हवाई किराए में 20-25 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

माह-दर-माह के आंकड़ों से पता चलता है कि हवाई किराए में 20-25 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

शुक्रवार से ही स्पॉट बुकिंग की भी कीमतें बढ़ गई है। श्रीनगर-दिल्ली एकतरफा उड़ान की फेयर 3000 से 5000 रुपये के बीच है, लेकिन इनके टिकट 15,000 रुपये से 20,000 रुपये में मिल रहे हैं।

इक्सिगो के सह-संस्थापक रजनीश कुमार ने बताया, श्रीनगर के लिए तथा वहां से जानेवाली उड़ानों के हवाई किराए में 20-25 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

कुमार ने आगे कहा कि राज्य में अशांति के कारण आने वाले हफ्तों में पर्यटन बुकिंग में गिरावट आएगी।

यात्रा डॉट कॉम के सीओओ (मुख्य परिचालन अधिकारी (बी2सी) शरद धल ने आईएएनएस को बताया, पर्यटकों और श्रद्धालुओं के लिए जारी सुरक्षा सलाह के कारण हवाई किराए में बढ़ोतरी हुई है। इस सलाह के बाद श्रीनगर से बाहर जाने के लिए लोग तेजी से टिकट की बुकिंग करने लगे।

सूत्रों का कहना है कि नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने मौखिक रूप से एयरलाइनों से कहा था कि वे राज्य सरकार के सलाह के मद्देनजर अतिरिक्त उड़ानों के लिए तैयार रहें, जिसके बाद इस मार्ग पर किराए में बढ़ोतरी देखी गई।

एयरलाइनों का कहना है कि उड़ानों की कोई कमी नहीं है, लेकिन अतिरिक्त उड़ानों की तैनाती नहीं हुई है, जिससे निर्धारित उड़ानें पूरी तरह से भरी हुई है। उड़ानों की मांग अधिक होने से कीमतें बढ़ी हैं। अब तक कीमतों पर नियंत्रण के लिए एयरलाइनों को कोई निर्देश जारी नहीं किया गया है।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment