बर्मिघम टेस्ट : आस्ट्रेलिया ने गंवाए 3 विकेट, स्मिथ अर्धशतक के करीब (राउंडअप)

बर्मिघम, 3 अगस्त (आईएएनएस)। एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार का अंत आस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 124 रनों के स्कोर के साथ किया है।

इसी के साथ आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड पर 34 रनों की बढ़त ले ली है। दिन का खेल खत्म होने तक स्टीवन स्मिथ 46 और ट्रेविस हेड 21 रन बनाकर खेल रहे हैं। स्मिथ ने पहली पारी में भी शतक जमा आस्ट्रेलिया को 284 का स्कोर दिया था। इसके जवाब में इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 374 रन बनाते हुए 90 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी जिसे आस्ट्रेलिया ने उतार दिया।

पहली पारी की तरह आस्ट्रेलिया की सलामी जोड़ी दूसरी पारी में भी अच्छी शुरुआत देने में विफल रही। डेविड वार्नर (8) और कैमरून बैनक्रॉफ्ट 27 के कुल स्कोर तक पवेलियन लौट गए थे।

स्मिथ और ख्वाजा ने फिर टीम को संभालने की कोशिश की। 48 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 40 रन बनाने वाले ख्वाजा को बेन स्टोक्स ने 75 के कुल स्कोर पर अपना शिकार बनाया।

फिर स्मिथ और हेड ने आस्ट्रेलिया को दिन का खेल खत्म होने तक चौथा झटका नहीं लगने दिया। दोनों के बीच अभी तक 49 रन जोड़ लिए हैं। स्मिथ ने अभी तक 61 गेंदें खेलीं हैं और तीन चौके लगाए हैं। हेड ने 39 गेंदों का सामना किया है और दो चौके मारे हैं।

इससे पहले, इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत चार विकेट के नुकसान पर 267 के स्कोर के साथ की थी। दूसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज बेन स्टोक्स के रूप में इंग्लैंड ने अपना पहला विकेट खोया। स्टोक्स ने 96 गेंदों पर 50 रन बनाए। स्टोक्स के साथ नाबाद लौटने वाले रोरी बर्न्‍स तीसरे दिन अपने खाते में आठ रन जोड़ पवेलियन लौट लिए। बर्न्‍स ने 312 गेंदों पर 17 चौकों की मदद से 133 रनों की पारी खेली।

जॉनी बेयरस्टो (8) और मोइन अली (0) के जल्दी आउट हो जाने के कारण इंग्लैंड पर संकट था लेकिन क्रिस वोक्स (नाबाद 37) और स्टुअर्ट ब्रॉड (29) ने नौवें विकेट के लिए 65 रनों की साझेदारी कर इंग्लैंड को संभाला। पैट कमिंस ने ब्रॉड को अपना शिकार बनाया। नाथन लॉयन ने जेम्स एंडरसन (3) को आउट कर आस्ट्रेलियाई पारी का अंत किया।

आस्ट्रेलिया के लिए कमिंस और लॉयन ने तीन-तीन विकेट लिए। जेम्स पैटिनसन, पीटर सीडल ने दो-दो विकेट लिए।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment