फिल्म अंदाज अपना-अपना रंगमंच पर उतरी

नई दिल्ली, 4 अगस्त (आईएएनएस)। थियेटर ग्रुप नाट्य उस्ताद ने साल 1994 में आई बॉलीवुड क्लासिक फिल्म अंदाज अपना अपना को नाटक के तौर पर पेश किया।

ट्रिब्यूट : अंदाज अपना-अपना नाटक को स्वाति मिश्रा और कार्तिक ओझा ने निर्देशित किया। इसमें अमर और प्रेम नामक दो आलसी की कहानी दिखाई गई, जो मध्यवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखते हैं और बिना किसी प्रयास के बड़ा आदमी बनना चाहते हैं।

इस नाटक का मंचन शनिवार की रात यहां के रोजेट हाउस में किया गया था और इसे अरुणांश व अनुष्का शौकीन ने प्रस्तुत किया।

इसकी शुरुआत अमर और प्रेम की मुलाकात से होती है। वे बस यात्रा के दौरान एक-दूसरे से मिलते हैं। उनकी मंजिल एक ही होती है, ऊटी। दोनों वहां अरबपति राम गोपाल बजाज की बेटी रवीना बजाज से शादी करने के इरादे से जाते हैं।

आईएएनएस से बात करते हुए अरुणांश ने कहा, यह उन क्लासिक फिल्मों में से एक है, जो हर थियेटर कलाकार के दिल के करीब है, क्योंकि फिल्म में हर किरदार पर और उसके विकास पर बड़े पैमाने पर ध्यान दिया गया है और इसलिए इसे मंच पर लाना सपना था।

उन्होंने आगे कहा, इसे मंच पर लाने की दूसरी बड़ी वजह यह थी कि फिल्म ने अपने 25 साल पूरे कर लिए हैं।

वहीं फिल्म के निर्देशक ओझा ने कहा, हमारे सामने बड़ी चुनौती उन किरदारों के साथ न्याय करना था, जो लोगों के दिमाग में पहले से बसे हैं, हालांकि नए कलाकार, जिनमें से कुछ पहली बार प्रदर्शन कर रहे थे, ने हर किरदार को अच्छे से व सच्चाई के साथ निभाया।

नाटक में किरदार निभाने वाले कलाकार- कार्तिक ओझा (अमर), शशांक रावत (प्रेम), विशाल सिंह (तेजा), उत्सव चटर्जी (बजाज), गार्गी द्विवेदी (रवीना), सुपर्णा खन्ना (करिश्मा), दीपक पांचाल (अकेला), नकुल ठकराल (सेवाराम) अंकित ठाकुर (भल्ला) और निकिता माहेश्वरी (रॉबर्ट) थे।

अंदाज अपना अपना फिल्म को राजकुमार संतोषी ने निर्देशित किया था। फिल्म में आमिर खान, सलमान खान, रवीना टंडन, करिश्मा कपूर, परेश रावल और शक्ति कपूर मुख्य भूमिका में थे।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment