मैं चाहती हूं दुनिया से गहरा नाता : तबू

नई दिल्ली, 4 अगस्त (आईएएनएस)। अभिनेत्री तबू का कहना है कि वह करीब एक दशक से अपने आप से संघर्ष कर रही हैं, ताकि जान सकें कि आखिर वह हैं कौन, उनकी पहचान क्या है और वह कैसे जीना चाहती हैं।

विश्लेषकों की सबसे ज्यादा प्रशंसा पाने वाली अभिनेत्री का कहना है कि उन्हें यह अहसास हो गया है कि उनके इन सभी प्रश्नों का उत्तर तभी मिलेगा, जब वह दुनिया से गहरे और व्यापक तौर पर जुड़ेंगी।

तबू ने आईएएनएस को साक्षात्कार में बताया, जब आप युवा होते हैं तो जिंदगी में बहुत-सी अलग चीजें चाहते हैं। जब मैंने फिल्म जगत में शुरुआत की थी, तब मैं 16 साल की थी। उस समय आपको कुछ भी पता नहीं होता है। आप समय के साथ आगे बढ़ते जाते हैं। आप वही करते हैं जो सब करते हैं और बस मजे करना चाहते हैं। आप उन चीजों को करने का मौका तलाशते हैं जो सब कर रहे होते हैं। आपको तब प्रसिद्धि, लोगों का ध्यान और तरह-तरह के कपड़े पहनना अच्छा लगता है।

47 वर्षीय अभिनेत्री ने आगे कहा, उम्र और अनुभव के साथ आपकी महत्वकांक्षाएं विकसित होती जाती हैं। ऐसे में कुछ पूरे हो जाते हैं, वहीं कुछ रह जाते हैं। तब आप अगले पड़ाव पर पहुंच जाते हैं और आपकी प्राथमिकताएं और आपके लिए चीजों का महत्व बदल जाता है। आपको क्या चाहिए होता है, आप उसे लेकर स्पष्ट रहते हैं।

अभिनेत्री का कहना है कि वह एक पजल (पहेली) के टुकड़ों को ढूंढ़ने के सफर पर हैं।

उन्होंने कहा, इन 10 सालों में खुद के साथ मेरा सफर और मेरा संघर्ष इस बात को लेकर था कि मैं किस चीज के लिए हूं? मैं क्या हूं? और दुनिया में मैं किस तरह जीना चाहती हूं? और मेरी इच्छाएं क्या हैं? कुछ मेरी महत्वाकांक्षाएं वैसी नहीं हो सकतीं जैसा मैं चाहती हूं, लेकिन हम इस चीज को लेकर स्पष्ट होते हैं कि हम कौन हैं और हमें क्या चाहिए।

अभिनेत्री तब्बू अब फिल्म जवानी जानेमन में सैफ अली खान के साथ नजर आएंगी।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment