एयर कनेक्टिविटी की घोषणा से आगरा पर्यटन उद्योग उत्साहित

आगरा (उत्तर प्रदेश), 4 अगस्त (आईएएनएस)। भारत के सात प्रमुख शहरों के लिए आगरा से उड़ानों को मंजूरी दे दी गई है। इससे आगरा के पर्यटन उद्योग में उत्साह आया है।

लोकसभा में इस हफ्ते आगरा शहर के सांसद एस.पी. सिंह बघेल के सवाल का जवाब देते हुए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने आश्वासन दिया कि ताजमहल के शहर से सभी प्रमुख स्थानों के लिए एयर कनेक्टिविटी की लंबे समय से चली आ रही पर्यटन उद्योग की लंबित मांग को जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि आगरा से वाराणसी, बेंगलुरू, भोपाल, मुंबई, लखनऊ, दिल्ली और जयपुर फ्लाइट कनेक्टिविटी के लिए एयलाइंस प्लेन के साथ तैयार हैं।

केंद्रीय मंत्री ने घोषणा की कि इनमें से चार फ्लाइट की सुविधा दिसंबर से शुरू कर दी जाएगी।

इस हफ्ते, आगरा से खजुराहो, वाराणसी से आगरा को जोड़ने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट का संचालन शुरू हुआ।

15 अगस्त से आगरा से जयपुर और जैसलमेर को जोड़ने वाली एक और उड़ान शुरू होने वाली है।

आगरा के पर्यटन उद्योग ने इस खबर का स्वागत किया और उम्मीद जताई कि ऐसा होने के बाद पर्यटन सीजन जो आम तौर पर 27 सितंबर से वर्ल्ड टूरिजम डे के दौरान शुरू होता है, उसमें उन्हें काफी पर्यटक देखने को मिलेंगे।

आगरा के होटल और रेस्तरां एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश चौहान ने कहा, हम इस खबर का स्वागत करते हैं, लेकिन जब तक एयर कनेक्टिविटी के वादे को पूरी तरह से पूरा नहीं किया जाता, हमें दबाव बनाए रखना होगा।

उन्होंने कहा, दबाव बनाए रखने की जरूरत इसलिए है, क्योंकि एयर कनेक्टिविटी को लेकर पूर्व में भी कई बार वादे किए गए, लेकिन उन्हें पूरा नहीं किया गया है।

--आईएएनएस



Source : ians

Related News

Leave a Comment