हरियाणा, महाराष्ट्र में भाजपा दे 200 यूनिट मुफ्त बिजली : केजरीवाल

नई दिल्ली, 4 अगस्त (आईएएनएस)। विपक्ष के दावों को खारिज करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि उन्होंने विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखकर राष्ट्रीय राजधानी में 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने की घोषणा नहीं की है।

उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को चुनौती देते हुए कहा कि भाजपा की सरकार हरियाणा और महाराष्ट्र में ऐसा ही करके दिखाएं जहां आगे विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

दिल्ली में 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने की घोषणा पर केजरीवाल को धन्यवाद देने उनके आवास पर पहुंचे लोगों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि अगर भाजपा शासित राज्यों में भी इस प्रकार के कदम उठाए जाएं तो वह खुद लोगों से भगवा दल को वोट करने को कहेंगे।

केजरीवाल ने कहा, कांग्रेस और भाजपा इस घोषणा पर असमंजस की स्थिति में हैं कि क्या उनको समर्थन करना चाहिए या विरोध। हालांकि उनमें से कुछ लोगों का कहना है कि यह अच्छा कदम है जबकि दूसरे कहते हैं कि यह केजरीवाल का चुनावी शिगूफा है। मैं कहना चाहता हूं कि हरियाणा और महाराष्ट्र में जल्द ही चुनाव होंगे तो वे (भाजपा की सरकार) वहां भी ऐसा कर सकते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 200 यूनिट बिजली मुफ्त उन्होंने इसलिए की है कि उनका मानना है कि पानी और बिजली शहर के गरीबों के लिए मूलभूत जरूरत की चीजें हैं।

केजरीवाल ने पिछले सप्ताह घोषणा की थी कि राष्ट्रीय राजधानी के लोगों को हर महीने 200 यूनिट तक बिजली की खपत के लिए कुछ भी भुगतान नहीं करना पड़ेगा।

लोगों को रविवार को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि भाजपा को यह स्पष्ट करना चाहिए कि क्या वे मुफ्त बिजली की इस घोषणा का समर्थन करती है या विरोध।

अगर वह समर्थन करती है तो जिन राज्यों में वह सत्ता में है वहां की सरकारों को भी ऐसा ही कदम उठाना चाहिए।

केजरीवाल ने कहा, अगर वे ऐसा करेंगे तो मैं आपसे उनको वोट देने के लिए कहूंगा।

केजरीवाल का कार्यकाल 2020 में समाप्त हो रहा है जबकि हरियाणा और महाराष्ट्र में इसी साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment