कश्मीर पर अपने रुख से अमेरिका को अवगत कराएंगे : पाकिस्तान

इस्लामाबाद, 5 अगस्त (आईएएनएस)। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने सोमवार को कहा कि पाकिस्तान भारत के कश्मीर पर की गई घोषणा को खारिज करता है और वह अपने रुख से अमेरिका और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को अवगत कराएगा।

उन्होंने ट्वीट किया, पाकिस्तान, भारत अधिकृत जम्मू एवं कश्मीर के बारे में की गई घोषणा की निंदा करता है और उसे खारिज करता है।

उन्होंने कहा, हमारा इरादा पाकिस्तान दौरे पर आ रहे अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक में तथा अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के साथ बड़े पैमाने पर अपने रुख को दृढ़ता से रखने का है।

उन्होंने कहा, पाकिस्तान, कश्मीर मुद्दे के प्रति और जम्मू एवं कश्मीर के लोगों को आत्मनिर्णय के अपरिहार्य अधिकार के प्रति राजनीतिक, कूटनीतिक और नैतिक समर्थन देने की अपनी प्रतिबद्धता की फिर से पुष्टि करता है।

कुरैशी की प्रतिक्रिया ऐसे समय आई है, जब भारत ने सोमवार को संविधान के अनुच्छे 370 को निरस्त कर दिया, जो जम्मू एवं कश्मीर को विशेष दर्जा देता था।

अमेरिकी राजनयिक और ट्रंप प्रशासन के दक्षिण एशिया व मध्य एशिया के लिए प्रभारी एलिस वेल्स एक उच्चस्तरीय अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल के साथ सोमवार को इस्लामाबाद के पांच दिवसीय दौरे पर पहुंच रहे हैं।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment