अदूरदर्शी है मोदी सरकार का फैसला : राहुल गांधी

नई दिल्ली, 6 अगस्त (आईएएनएस)। मोदी सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती की गिरफ्तारी को असंवैधानिक व अलोकतांत्रिक बताते हुए निवर्तमान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि मोदी सरकार अदूरदर्शी है। उन्होंने कहा कि इस वजह से आतंकवादियों का नेतृत्व करने वालों की संख्या में और बढ़ोतरी होगी।

उन्होंने कहा कि कश्मीर की मुख्यधारा के राजनीतिक नेताओं को गुप्त स्थानों पर जेल में डाल दिया गया है। यह असंवैधानिक और अलोकतांत्रिक है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, यह अदूरदर्शी और मूर्खतापूर्ण फैसला है। क्योंकि यह आतंकवादियों को भारत सरकार द्वारा पैदा की गई नेतृत्व शून्यता को भरने का मौका देगा। कैद किए गए नेताओं को रिहा किया जाना चाहिए।

जम्मू एवं कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा रद्द किए जाने के बाद सोमवार को नेशनल कान्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला और पीपुल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट (पीडीपी) प्रमुख महबूबा मुफ्ती को गिरफ्तार कर लिया गया था। इसके अगले दिन मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी की यह टिप्पणी आई है।

दोनों नेताओं को श्रीनगर में नजरबंद किए जाने के लगभग 24 घंटे बाद गिरफ्तार किया गया।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment