जौहर विवि के विद्यार्थियों ने प्रशासन के खिलाफ निकाला मार्च

रामपुर, 6 अगस्त (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के रामपुर में मंगलवार को जौहर विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने प्रशासन के खिलाफ पैदल मार्च निकाला। इस दौरान विद्यार्थियों ने डीएम और एसपी साहब हमारी किताबें वापस करो। हमसे पढ़ने का अधिकार मत छीनो जैसे नारे लिखी तख्तियां हाथों में लिए थे।

सभी छात्र-छात्राएं रामपुर के अंबेडकर पार्क में इकट्ठा हुए और वहां से पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जिलाधिकारी कार्यालय के गेट तक गए थे। छात्र-छात्राओं की संख्या को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था। उन्हें गेट पर ही रोक लिया गया। उनसे पोस्टर भी ले लिए गए। इसके बाद छात्र-छात्राएं वापस चले गए।

विद्यार्थियों का कहना था कि प्रशासन विवि में छापेमारी कर हमारी किताबें उठा लाया है। पुस्तकालय में भी किताबें न होने कारण हमारी पढ़ाई प्रभावित हो रही है।

इस दौरान नगर मजिस्ट्रेट सर्वेश बहादुर गुप्ता फोर्स के साथ कलेक्ट्रेट गेट पर गए और विद्यार्थियों से उन्होंने बात की। उन्होंने छात्र-छात्राओं को मदद करने का अश्वासन दिया और धारा 144 के बारे में बताया। मजिस्ट्रेट ने उनसे कहा कि आप लोगों के खिलाफ कार्रवाई भी हो सकती है।

उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि आप अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें, ऐसी हरकतें न करें, जिससे शांति व्यवस्था बाधित हो।

प्रदर्शन के बाद नगर मजिस्ट्रेट ने विद्यार्थियों के अभिभावकों को नोटिस जारी किए। उन्होंने अभिभावकों से अपील की है कि आगे ऐसा कोई भी काम उनके बच्चों द्वारा न किया जाए, जिससे शांति-व्यवस्था बाधित हो। धारा 144 लागू होने के बाद भी बिना अनुमति के किए गए इस कार्य को लेकर प्रशासन की ओर से नाराजगी जताई गई है।

-- आईएएनएस



Source : ians

Related News

Leave a Comment