एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू

नई दिल्ली, 6 अगस्त (आईएएनएस)। भारत की मशहूर मैराथनों में से एक एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन के लिए धावकों की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया बुधवार (7 अगस्त, 2019) से शुरू होगी। मैराथन की आयोजक संस्था प्रोकेम इंटरनेशनल ने मंगलवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी।

अंतर्राष्ट्रीय एथलेटिक्स संघ (आईएएएफ) की गोल्ड लेबल की यह मैराथन इसी साल 20 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी जिसमें पांच वर्गो में 35,000 लोगों के हिस्सा लेने की संभावना है।

इस आयोजन में हाफ मैराथन (21.097 किलोमीटर), ग्रेट दिल्ली रन (5 किलोमीटर), ओपन मैराथन 10 हजार, सीनियर सीटिजन रन 3.2 किलोमीटर और चैम्पियंस विद डिसएबिलिटी 3.2 किलोमीटर में पांच वर्गो में बांटा गया।

मैराथन का यह 15वां संस्करण होगा जिसमें भारत के अलावा विश्व भर के दिग्गज धावक हिस्सा लेंगे।

प्रोकेम इंटरनेशनल के महानिदेशक विवेक सिंह, यह एयरटेल हाफ मैराथन के लिए विशेष उपलब्धि है क्योंकि हम अपना 15वां संस्करण आयोजित करने जा रहे हैं। हमने जब दिल्ली में इसकी शुरुआत की थी तब हमें पता था कि इसमें विश्व की बेहतरीन मैराथनों की सूची में शामिल होने का माद्दा है।

भारती एयरटेल के दिल्ली-एनसीआर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) वानी वेंकटेश ने कहा, एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन आज विश्व की सबसे प्रतिष्ठित मैराथनों में गिनी जाती है। एयरटेल में हर किसी के लिए इसके साथ जु़ड़ना हर्ष की वजह है। विश्व भर के धावकों को यहां इस मैराथन में भारत के धावकों के साथ हिस्सा लेते देखना शानदार है।

पांचों वर्गो में रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया सात अगस्त से शुरू होकर 27 सितंबर की शाम सात बजे तक जारी रहेगी।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment