गयाना टी-20 : पोलार्ड के अर्धशतक ने विंडीज को दिया सम्मानजनक स्कोर (लीड-1)

गयाना, 6 अगस्त (आईएएनएस)। केरन पोलार्ड (58) की अर्धशतकीय पारी के दम पर वेस्टइंडीज ने मंगलवार को खेले जा रहे तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में खराब शुरुआत से बाहर निकलते हुए भारत के खिलाफ 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 146 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया।

इस सीरीज में अपना पहला मैच खेल रहे भारत के दीपक चहर ने शुरुआती तीन विकेट ले विंडीज को दवाब में ला दिया था, लेकिन खेल के सबसे छोटे प्रारूप के दिग्गज बल्लेबाज पोलार्ड ने अपनी टीम को संभाला और सम्मानजनक स्कोर प्रदान किया।

बारिश के कारण मैच देर से शुरू हुआ। भारत के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता और बारिश के कारण गेंदबाजों के लिए मुफीद बनी परिस्थतियों का फायदा उठाने के लिए गेंदबाजी चुनी। चहर ने इसक भरपूर लाभ लिया और 14 रनों पर ही विंडीज के तीन विकेट चटका दिए थे। उन्होंने पहले सुनील नरेन (2) फिर इविन लुइस (10) और तीसरे विकेट के रूप में शिमरन हेटमायेर (1) को पवेलियन भेजा।

यहां से पोलार्ड और निकोलस पूरन (17) चौथे विकेट के लिए 66 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्कोर के रास्ते पर लेकर आए।

नवदीप सैनी ने 80 के कुल स्कोर पर पूरन को आउट कर विंडीज को चौथा झटका दिया। सैनी ने ही 105 के कुल स्कोर पर पोलार्ड की पारी का अंत कर विंडीज के मजबूत स्कोर की उम्मीद को हिला दिया।

पोलार्ड ने 45 गेंदों की पारी में छह छक्के और एक चौका मारा। इसके बाद रोवमैन पावेल ने 20 गेंदों पर दो छक्के और एक चौके की मदद से 32 रन बना पोलार्ड के काम को जारी रखा।

कार्लोस ब्रैथवेट ने 10 और फाबियान एलेन ने नाबाद आठ रनों का योगदान दिया।

भारत के लिए दीपक ने तीन, सैनी ने दो और अपना पहला मैच खेल रहे लेग स्पिनर राहुल चहर ने एक विकेट लिया।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment