दिग्गज फिल्मकार जे.ओम प्रकाश के निधन पर बॉलीवुड ने जताया शोक

मुंबई, 7 अगस्त (आईएएनएस)। दिग्गज फिल्मकार और बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन के नाना जे.ओम प्रकाश के निधन की खबर आने के बाद हिंदी फिल्म जगत के कई हस्तियों ने सोशल मीडिया के सहारे अपना शोक व्यक्त किया।

प्रकाश को 70 और 80 के दशक में अ अक्षर से शुरू हुए उनके कई सदाबहार फिल्मों के लिए आज भी याद किया जाता है जिनमें आयी मिलन की बेला, आया सावन झूम के और आप की कसम इत्यादि शामिल हैं। प्रकाश ने बुधवार को अपने आवास पर आखिरी सांस ली। वह 92 साल के थे।

उनके परिवार के करीबी और मशहूर पत्रकार इंद्रमोहन सिंह पन्नू ने आईएएनएस को बताया, महिला-केंद्रित फिल्में बनाना, इंडियन मोशन पिक्च र्स प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन के एक महत्वपूर्ण कार्य और इंडस्ट्री के अन्य कार्यो के साथ वह अपने पूरे करियर में काफी सक्रिय रहे।

आइए देखते हैं उनके निधन पर बॉलीवुड सेलेब्स ने किस तरह की प्रतिक्रियाएं दी:

अमिताभ बच्चन : श्रेष्ठता के निर्देशक, निर्माता जे.ओम प्रकाश आज सुबह चल बसे। वह एक दयावान और मिलनसार व्यक्ति थे। मेरे पड़ोसी, ऋतिक के नाना। दुखद! उनकी आत्मा के लिए प्रार्थना करता हूं।

जिमी शेरगिल : आरआईपी सुषमा स्वराज जी, आरआईपी जे.ओम प्रकाश जी। परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं..ईश्वर आपको इस अपूरणीय क्षति को झेलने की ताकत प्रदान करें।

कविता कृष्णमूर्ति : श्री जे.ओम प्रकाश के निधन के बारे में सुनकर बेहद दुख हुआ। वह एक महान निर्माता और फिल्मकार थे। उनकी आत्मा को शांति मिलें।

रणवीर शौरी : बहुत ही बुरी खबर। हिंदी फिल्म उद्योग के वरिष्ठ सदस्यों में से एक जे.ओम प्रकाश चल बसे। उनके परिवार और मित्रों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। आरआईपी। सम्मान।

कुणाल कोहली : जे.ओम प्रकाश जी। एक किंवदंती फिल्मकार थे। आरआईपी सर। आप अपनी फिल्मों और सदाबहार नगमों से हमेशा जीवित रहेंगे। पविार के साथ मेरी प्रार्थना और संवेदना है।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment