मप्र के भारी बारिश के आसार

भोपाल, 8 अगस्त (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में बादल छाए हुए हैं। वहीं मौसम विभाग ने राज्य के कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी रहने की संभावना जताई है।

राज्य में मानसून की सक्रियता बनी हुई है। गुरुवार को भी राजधानी सहित राज्य के अन्य हिस्सों में बादल छाए हुए हैं, वहीं कुछ स्थानों पर बौछारें पड़ रही हैं। राज्य में बारिश के चलते गर्मी और उमस का असर भी कम हुआ है।

मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में बने शक्तिशाली सिस्टम के चलते राज्य में बारिश हो रही है। यह सिलसिला आगे भी जारी रह सकता है। वहीं, कई स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। बीते 24 घंटों के दौरान गुना में 114.8 मिलीमीटर, खंडवा में 137, खरगोन में 106.5 मिलीमीटर, उज्जैन में 46 मिलीमीटर, छिंदवाड़ा में 101 मिलीमीटर, जबलपुर में 111 मिली मीटर बारिश दर्ज की गई है।

राज्य में हुई बारिश से तापमान में भी गिरावट आई है। गुरुवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 22.6, ग्वालियर का 25.3 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 24 सेल्सियस दर्ज किया गया।

वहीं, बुधवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 25.8 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 25.2 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 32 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 31.1 डिग्री सेल्सियस रहा।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment