केंद्र के अलर्ट के बाद हैदराबाद हवाईअड्डे की सुरक्षा बढ़ाई गई

हैदराबाद, 8 अगस्त (आईएएनएस)। केंद्र द्वारा देश के सभी प्रमुख हवाईअड्डों की सुरक्षा को लेकर अलर्ट जारी करने के बाद प्रशासन ने यहां राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे की सुरक्षा बढ़ा दी है।

जीएमआर हैदराबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (जीएचआईएल) ने यात्रियों को हवाईअड्डे पर जल्दी पहुंचने को लेकर एडवाइजरी जारी की है। जीएचआईएल हवाईअड्डे का संचालन करता है।

जीएचआईएल ने 10 से 20 अगस्त तक के लिए हवाईअड्डे में विजिटर्स के प्रवेश करने पर प्रतिबंध घोषित किया है। सूत्रों ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस से पहले सुरक्षा व्यवस्था के तहत प्रतिबंध लगाए गए हैं।

हालांकि, अतिरिक्त सुरक्षा उपाय केंद्र द्वारा अनुच्छेद 370 को रद्द करने के कदम के बाद जम्मू एवं कश्मीर की स्थिति को देखते हुए उठाए जा रहे हैं।

सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने सुरक्षा उपायों को कड़ा कर दिया है। इसमें सामानों की स्कैनिंग व यात्रियों की तलाशी शामिल है।

ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी (बीएसीएस) द्वारा जारी अलर्ट के अनुसार, सीआईएसएफ व पुलिस ने गश्त बढ़ा दी है। पुलिस ने वाहनों की जांच के लिए अतिरिक्त जांच चौकियां बनाई हैं।

एयरलाइंस ने यात्रियों को अपनी तय उड़ानों के समय से ढाई से तीन घंटे पहले पहुंचने की सलाह दी है।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment