ओलम्पिक टेस्ट इवेंट युवाओं के लिए खुद को साबित करने का मौका : मंदीप

बेंगलुरु, 8 अगस्त (आईएएनएस)। जापान में होने वाले ओलम्पिक टेस्ट इवेंट के लिए भारतीय पुरुष हॉकी टीम के उपकप्तान बनाए गए मंदीप सिंह ने कहा है कि यह टूर्नामेंट युवाओं के लिए टीम में खुद को साबित करने का अच्छा मौका है।

मौजूदा समय में विश्व रैंकिंग में पांचवें नंबर की भारतीय टीम को 17 अगस्त से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट में मलेशिया, न्यूजीलैंड और मेजबान जापान के खिलाफ अपने मुकाबले खेलने हैं।

मंदीप ने साथ ही कहा कि यह टूर्नामेंट युवाओं के लिए चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने का एक अच्छा अवसर है।

मंदीप ने कहा, टूर्नामेंट में हम मलेशिया, जापान और न्यूजीलैंड जैसी टीमों के खिलाफ खेलने जा रहे हैं और ये टीमें सभी विभाग में काफी मजबूत है। दूसरी तरफ, हमारी टीम में भी कई सारे युवा खिलाड़ियों के साथ दो ऐसे भी खिलाड़ी है, जो पदार्पण करने जा रहे हैं और मुझे लगता है कि इन खिलाड़ियों के पास खुद को साबित करने का एक अच्छा मौका है। इसके अलावा यह टूर्नामेंट टोक्यो की परिस्थितियों को समझने का एक अच्छा अवसर है।

यह टूर्नामेंट राउंड रोबिन के आधार पर खेला जाएगा और दो शीर्ष टीमें 21 अगस्त को फाइनल खेलेगी। उपकप्तान मंदीप टीम में इस समय तीसरे सबसे अनुभवी खिलाड़ी है। उनसे आगे एसवी सुनील और कोथाजीत सिंह ही है, जिन्होंने मंदीप से ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं।

भारत के लिए अब तक 142 मैच खेल चुके मंदीप ने कहा, व्यक्तिगत रूप से, मेरे लिए यह एक बहुत बड़ी चुनौती है और उपकप्तान होने के नाते मेरे ऊपर जिम्मेदारी भी ज्यादा है। देश के लिए खेलना मेरे लिए गर्व की बात है और मैं ज्यादा से ज्यादा जिम्मेदारियां लेने की तैयार हूं। आगामी टूर्नामेंटों को लेकर मैं बहुत उत्साहित हैं।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment