प्रधानमंत्री रात 8 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे (लीड-2)

नई दिल्ली, 8 अगस्त (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात (गुरुवार को) एक विशेष प्रसारण में ऑल इंडिया रेडियो पर आठ बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे।

जम्मू एवं कश्मीर से अनुच्छेद 370 को रद्द किए जाने के बाद प्रधानमंत्री पहली बार देश के सामने अपनी सरकार का पक्ष रखेंगे।

इसके अलावा, जम्मू एवं कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेश और लद्दाख के केंद्र शासित प्रदेश में विकास लाने की सरकार कैसे योजना बना रही है इस पर भी प्रधानमंत्री मोदी अपनी बात रखेंगे।

सभी अधिकारियों का कहना है कि सरकार ने राज्य में बड़े निवेशकों को लाने की तैयारी की है। श्रीनगर मेट्रो को फास्ट ट्रैक करने और लोगों को विकास की प्रक्रिया में शामिल करने की योजना बनाई गई है।

अधिकारियों का कहना है कि पहले संविधान के अनुच्छेद 370 के चलते जम्मू एवं कश्मीर को विशेष दर्जा प्राप्त था, जिसकी वजह से ऐसा करने में बाधा उत्पन्न हो रही थी।

कई अलगाववादियों और स्वतंत्रता-समर्थकों के प्रति सहानुभूति रखने वाले नेताओं को हिरासत में बंद रखकर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार ने दो नए केंद्रीय शासित प्रदेशों के लिए विकास की योजना बनाई है।

पाकिस्तान को लेकर भी भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ बात कर सकते हैं।

अनुच्छेद 370 को खत्म किए जाने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और बार-बार कह रहा है कि कश्मीर विवादित अंतर्राष्ट्रीय मुद्दा है। उसने इस्लामाबाद में मौजूद भारतीय दूत को निष्कासित कर दिया है।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment