तुर्किश एयरलाइंस, किडजानिया ने बच्चों के लिए शुरू किया एविएशन अकादमी

ऐसा पहली बार हुआ है कि बच्चों को उड्डयन उद्योग का मनोरंजक तरीके से ज्ञान देने के लिए भारत में किसी एयरलाइन ने किसी प्रकार की साझेदार की है। अपने प्रकार का यह अनूठा गठबंधन किडजानिया इस्तांबुल में भी है, जहां तुर्किश एयरलाइंस ने एविएशन अकादमी को सहयोग दिया है।

तुर्किश एयरलाइंस और किडजानिया इंडिया के बीच यह रणनीतिक भागीदारी अपने युवा यात्रियों को खुशनुमा अनुभव देने और भारत में अपनी उपस्थिति बढ़ाने के लिये तुर्किश एयरलाइंस का एक अन्य प्रयास है।

तुर्किश एयरलाइंस में एशिया और फार ईस्ट के वाइस प्रेसिडेन्ट टुनके एमिनोग्लु ने यहां संवाददाताओं से कहा, हमने हमेशा अपने बाल यात्रियों की आवश्यकताओं का ध्यान रखा है और इसके लिये रचनात्मक तरीके अपनाये हैं, जैसे उड़ान में इको-फ्रैंडली खिलौने देना और मनोरंजन के व्यापक विकल्प प्रदान करना, ताकि उन्हें उड़ान का आनंद मिले। किडजानिया के साथ इस भागीदारी से हम बच्चों को उड्डयन उद्योग में कॅरियर बनाने के लिये प्रेरित करना चाहते हैं और उन्हें इस पेशे का बेहतर परिचय देना चाहते हैं।

किडजानिया एक इनडोर थीम पार्क है, जो शहर की तरह बनाया गया है और यहां एडल्ट वर्कप्लेस का दोबारा निर्माण किया जाता है, ताकि 4 से 16 वर्ष की आयु के बच्चे विभिन्न प्रकार की भूमिकाएं सीख सकें। विश्व में लगभग 27 जगहों पर स्थित इस पार्क का लक्ष्य बच्चों को शिक्षा और मनोरंजन प्रदान करना है, ताकि बच्चे विभिन्न पेशों के बारे में जान सकें।

किडजानिया इंडिया के मुख्य व्यवसाय अधिकारी मंदार नाटेकर ने कहा, हमने हमेशा रचनात्मक रोल-प्ले के जरिये बच्चों को कार्यजगत से जुड़ने का अवसर दिया है। तुर्किश एयरलाइंस के साथ हमारी भागीदारी ऐसा करने में हमारे रणनीतिक अभिगम को बल देती है और उद्योग विशेषज्ञ भी हमारे मूल्यों में विश्वास रखते हैं। इस भागीदारी के साथ हम अपने आगंतुकों को समृद्ध ग्राहक अनुभव प्रदान कर सकेंगे और उड्डयन उद्योग की वास्तविक समझ देंगे और हमें उम्मीद है कि हम उद्योग पेशेवरों की भविष्य की पीढ़ी को प्रेरित करेंगे।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment