समझौता एक्सप्रेस को रोके जाने पर पाकिस्तान से कोई औपचारिक सूचना नहीं

नई दिल्ली, 8 अगस्त (आईएएनएस)। पाकिस्तान के समझौता एक्सप्रेस को स्थायी रूप से रोके जाने की घोषणा हो चुकी है, लेकिन भारतीय रेलवे ने गुरुवार को कहा कि इस्लामाबाद द्वारा ट्रेन सेवा स्थायी रूप से रोके जाने के बारे में उसे कोई औपचारिक सूचना नहीं है। ट्रेन को पाकिस्तान में वाघा बॉर्डर पर रोक दिया गया था।

उत्तर रेलवे के प्रवक्ता दीपक कुमार ने आईएएनएस से कहा, हमें ट्रेन सेवाओं के निलंबन के संदर्भ में कोई औपचारिक सूचना नहीं प्राप्त हुई है।

कुमार ने कहा, हालांकि, हम वाघा (पाकिस्तान में) से अटारी ट्रेन को लाने के लिए अपने इंजन के साथ क्रू गार्ड भेज रहे हैं।

उत्तर रेलवे के अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तानी अधिकारियों ने समझौता एक्सप्रेस में अपने क्रू सदस्यों की सुरक्षा को लेकर कुछ चिंताएं जाहिर की हैं।

उन्होंने कहा, हमने उनसे कहा है कि भारतीय तरफ हालात सामान्य हैं।

उन्होंने कहा कि भारतीय रेलवे अपने क्रू सदस्यों को ट्रेन को वापस भारत लाने के लिए वाघा भेज रहा है।

कुमार ने कहा कि ट्रेन से पाकिस्तान से भारत आने वाले करीब 110 यात्री है, जबकि 70 यात्री पाकिस्तान जाने का इंतजार कर रहे हैं।

सप्ताह में दो बार चलने वाली ट्रेन दोनों देशों के बीच सोमवार व गुरुवार को चलती है। यह लाहौर को भारत में पंजाब के अटारी से जोड़ती है।

उनकी यह टिप्पणी पाकिस्तान द्वारा समझौता एक्सप्रेस ट्रेन सेवा को स्थायी रूप से रोके जाने की घोषणा के बाद आई है। पाकिस्तान ने यह कदम भारत द्वारा जम्मू एवं कश्मीर के विशेष दर्जे को खत्म करने बाद उठाया है।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment