भीड़ हिंसा रोकने के लिए कानून की जरूरत : अठावले

आगरा, 8 अगस्त (आईएएनएस)। केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं सहकारिता मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि भीड़ हिंसा (मॉब लिंचिंग) की घटनाएं रोकने के लिए कानून बनाए जाने की जरूरत है।

आगरा में गुरुवार को एक निजी कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे रामदास अठावले ने कहा कि देशभर में हो रही हिंसक भीड़ की घटनाओं से बहुत नुकसान हो रहा है, जिसे रोकने के लिए कानून बनाए जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इस बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की जाएगी।

अठावले के साथ रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) की महिला विंग की राष्ट्रीय अध्यक्ष अभिनेत्री राखी सावंत भी आईं। दोनों नेता सर्किट हाउस में मीडिया से मुखातिब हुए।

अनुच्छेद-370 हटाए जाने पर रामदास अठावले ने कहा कि जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल देश हित में है। उन्होंने कहा कि वह उद्योगपतियों से अपील करेंगे कि वे जम्मू एवं कश्मीर में निवेश करें। अठावले ने कहा कि भारत सरकार को अब पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) को भी कब्जामुक्त कराना चाहिए।

इसके बाद राखी सावंत ने सवालों का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को साक्षात भगवान की संज्ञा दे डाली।

उन्होंने कहा कि वे जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 और 35-ए के हटाने के फैसले से बेहद खुश हैं। राखी ने कहा, हमें आप पर गर्व है मोदी जी। आप जैसा कोई नहीं है। अब कश्मीर हमारा हो गया है। इतना ही नहीं, राखी ने प्रधानमंत्री मोदी जिंदाबाद के नारे भी लगाए। उन्होंने कहा कि कश्मीर में आतंकवादी अब सुरंग में घुस गए हैं, क्योंकि मोदी ने अपनी सुरंग खोल दी है।

उन्होंने कहा, फिल्म धारा-370 खातिर मुझे कास्ट करने के लिए मैं अपने निर्देशक व निर्माता को धन्यवाद देती हूं, सबसे पहले हमने धारा-370 का मुद्दा उठाया था।

राखी ने तीन तलाक बिल पर भी मोदी सरकार की सराहना की।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment