गोवा में बाढ़ : मुख्यमंत्री ने राहत कोष में योगदान की अपील की

पणजी, 8 अगस्त (आईएएनएस)। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने गुरुवार को लोगों से अपील की कि वह मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान दें, ताकि सरकार भारी बारिश के बाद राज्य के कई इलाकों में आई बाढ़ के बाद राहत और बचाव कार्य करने में जनता की मदद कर सके।

सावंत ने विधानसभा को बताया कि सरकार भारी बारिश के बाद आई बाढ़ के नुकसान का आकलन करने की प्रक्रिया में है। उन्होंने यह भी कहा कि परस्थिति से निपटने के लिए भारत सरकार से आर्थिक मदद की मांग की जाएगी।

सावंत ने कहा, मैं उद्योगपतियों और गोवा के लोगों से आग्रह करता हूं कि वह मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान करें, जिससे सहायता राशि के माध्यम से बाढ़ से ग्रस्त लोगों के पुनर्वास में मदद मिल सके।

उन्होंने अपशिष्ट प्रबंधन मंत्री माइकल लोबो की भी सराहना की, जिन्होंने विधानसभा में इस मुद्दे पर चर्चा के दौरान कोष में पांच लाख रुपये दान करने की पेशकश की।

सावंत ने कहा कि बाढ़ के कारण हुई क्षति और नुकसान का आकलन चार दिनों के भीतर पूरा कर लिया जाएगा।

उन्होंने कहा, हमें चार दिनों के भीतर नुकसान से जुड़ी सभी जानकारी प्राप्त हो जाएगी। हम सर्वेक्षण कराने की प्रक्रिया पर कार्य कर रहे हैं। इस काम के लिए ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जा रहा है।

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार गोवा में मानसून की 86 प्रतिशत बारिश पहले ही हो चुकी है, जिसने 100 इंच के मार्क को पहले ही पार कर लिया है।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment