ब्रिक्स भावी नेटवर्क नवाचार मंच में चीन ने पेश किया 5जी तकनीक

बीजिंग, 8 अगस्त (आईएएनएस)। ब्रिक्स देश भावी नेटवर्क नवाचार मंच में चीनी कारोबारों ने मंच में 5जी तकनीकी समाधान की रूपरेखा प्रस्तुत की जिसमें विभिन्न देशों का ध्यान आकर्षित हुआ।

6 और 7 अगस्त को आयोजित इस मंच में चीन और अन्य ब्रिक्स देशों के अलावा कंबोडिया, मिस्र, लाओस, फिलीपींस, हंगरी और मलेशिया आदि देशों के प्रतिनिधियों ने भी भाग लिया। उन्होंने 5जी तकनीक, भावी नेटवर्क, एआई तकनीक और डिजिटल परिवर्तन आदि विषयों पर विचार विनिमय किया।

हंगरी के राष्ट्रीय मीडिया व संचार ब्यूरो के उप प्रधान पीटर वारी ने कहा कि हंगरी चीनी कारोबारों के साथ 5जी तकनीक के सदर्भ में सहयोग करने को तैयार है। हम ऑपरेटर 5जी स्पेक्ट्रम को बेच सकते हैं, पर हमारे पास 5 जी उपकरण उपलब्ध कराने का कोई तरीका नहीं है। लेकिन यहां बहुत से निर्माता हैं जो यूरोप के ऑपरेटर को उपकरणों की आपूर्ति कर सकते हैं।

चीनी हुआवेई कंपनी के उप प्रमुख शू वेई जूंग ने कहा कि हुआवेई कंपनी अपनी तकनीक के माध्यम से उपभोक्ताओं को उच्च क्षमता, व्यापक कवरेज और कम लागत वाला उपकरणों की आपूर्ति कर सकेगी। अभी तक हुआवेई कंपनी ने विश्व भर में 50 5जी तकनीक अनुबंध संपन्न किये हैं और कुल 1.5 लाख बेस स्टेशनों की आपूर्ति कर चुकी है। हम 5जी तकनीक के विकास में और अधिक निवेश करेंगे।

जेडटीई कंपनी के उप प्रमुख त्वान श्यांग यांग ने कहा कि उन्होंने 5जी उत्पादन लाइन भी तैयार किया। विश्वास है कि भविष्य में 5जी उद्योगों की जोरदार वृद्धि हो जाएगी। चीनी कारोबार विश्व के दायरे में 5जी तकनीक के विकास के लिए अधिक श्रेष्ठ उत्पाद और सेवा प्रदान करेंगे।

(साभार---चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

-- आईएएनएस

Related News

Leave a Comment