ट्रंप ने नया खुफिया प्रमुख नियुक्त किया

वाशिंगटन, 9 अगस्त (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने घोषणा की कि नेशनल काउंटर टेरेरिज्म के चीफ जोसेफ मागुइरे नेशनल इंटेलिजेंस के कार्यवाहक निदेशक (डीएनआई) होंगे।

डीएनआई व्हाइट हाउस के प्रमुख खुफिया सलाहकार के रूप में कार्य करता है, और सैन्य व असैन्य क्षेत्रों के 17 संघीय खुफिया एजेंसियों के एक संघ, यूएस इंटेलिजेंस कम्युनिटी का प्रमुख होता है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, ट्रंप ने गुरुवार रात एक ट्वीट में कहा, वर्तमान में नेशनल काउंटर टेरेरिज्म के चीफ जोसेफ मागुइरे को नेशनल इंटेलिजेंस का कार्यवाहक निदेशक बनाया जाएगा। यह आदेश 15 अगस्त से प्रभावी होगा।

राष्ट्रपति ने आगे कहा, एडमिरल मागुइरे का सेना में एक लंबा और विशिष्ट करियर रहा है। वह 2010 में अमेरिकी नौसेना से सेवानिवृत्त हुए। उन्होंने नौसेना के विशेष वेलफेयर कमांड सहित हर स्तर पर अपने नेतृत्व का परिचय दिया है। इसके अलावा, उन्होंने हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में नेशनल सिक्युरिटी फेलो के रूप में भी काम किया है।

साथ में राष्ट्रपति ट्रंप ने यह भी कहा कि राष्ट्रीय खुफिया विभाग के वर्तमान डिप्टी डायरेक्टर सू गॉर्डन का इस्तीफा भी 15 अगस्त से प्रभावी होगा। उसी दिन से जिस दिन नेशनल इंटेलिजेंस के निवर्तमान डायरेक्टर डैन कोट्स भी अपना पद छोड़ रहे हैं।

मार्च 2017 में कोट्स ने पांचवें डीएनआई के रूप में शपथ ली थी। वह अक्सर ट्रंप के साथ नीतिगत और खुफिया मुद्दों पर कथित रूसी हस्तक्षेप सहित अन्य उठाए गए कदमों पर असहमत जताते दिखाई दिए थे।

--आईएएनएस



Source : ians

Related News

Leave a Comment