सीडब्ल्यूसी ने राहुल से इस्तीफे पर पुनर्विचार करने की अपील की

नई दिल्ली, 10 अगस्त (आईएएनएस)। राहुल गांधी के उत्तराधिकारी का फैसला करने के लिए शनिवार को हुई कांग्रेस कार्यकारिणी (सीडब्ल्यूसी) की बैठक के दौरान राहुल गांधी से इस्तीफे के उनके फैसले पर फिर से विचार करने की अपील की गई। सीडब्ल्यूसी की ओर से कहा गया कि उनके इस्तीफे पर अंतिम फैसला होना अभी बाकी है।

बैठक के बाद कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मीडियाकर्मियों से कहा, सीडब्ल्यूसी ने सर्वसम्मति से राहुल गांधी से पार्टी का नेतृत्व करने की अपील की है। क्योंकि वह इस समय शीर्ष पद के लिए सबसे बेहतर व्यक्ति हैं। क्योंकि भाजपा की सरकार लोगों के अधिकारों को कमजोर करते हुए लोकतंत्र पर हमले कर रही है।

सुरजेवाला ने कहा, राहुल गांधी द्वारा अपने फैसले पर पुनर्विचार करने से इंकार करने के बाद अब सीडब्ल्यूसी ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के नेतृत्व में पांच क्षेत्रीय उप-समूहों के साथ मिलकर उनके उत्तराधिकारी के लिए परामर्श शुरू किया है।

उन्होंने कहा कि प्रारंभिक परामर्श प्रक्रिया की समाप्ति के बाद सीडब्ल्यूसी शनिवार रात फिर से बैठक करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि सीडब्ल्यूसी ने राहुल गांधी का इस्तीफा अभी तक स्वीकार नहीं किया है।

सुरजेवाला ने कहा, इस्तीफे को लेकर अभी भी सीडब्ल्यूसी से मंजूरी नहीं मिली है। लेकिन वह अपने फैसले पर अड़े हुए हैं, इसलिए पार्टी नेताओं के साथ परामर्श के लिए एक समूह बनाया गया है।

--आईएएनएस



Source : ians

Related News

Leave a Comment