हालात के साथ तालमेल बिठाने की स्मिथ की क्षमता विशेष : पेन

वॉसेस्टर, 10 अगस्त (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने कहा कि स्टीवन स्मिथ की हालात के साथ जल्द तालमेल बिठाने की क्षमता उन्हें विशेष बनाती है।

स्मिथ ने बॉल टेम्परिंग के कारण लगे एक साल के प्रतिबंध के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करते हुए एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक जमाया था। स्मिथ ने जिन परिस्थितियों में यह पारियां खेलीं थीं वो अच्छी नहीं थीं। स्मिथ की बदौलत ही आस्ट्रेलिया पहले टेस्ट में इंग्लैंड को मात देने में सफल रही।

स्मिथ को क्या विशेष बल्लेबाज बनाता है इस सवाल पर पेन ने कहा, स्मिथ का टेस्ट में औसत 60 है। स्मिथ के बारे में विशेष बात यह है कि आप उनके खिलाफ रणनीति बनाकर आएं, लेकिन वे इतने शानदार हैं कि हर स्थिति में अपने आप को जल्दी से ढाल लेते हैं।

उन्होंने कहा, मैंने उन्हें गेंदों के बीच में यह करते हुए देखा है, मैंने उन्हें यह तब करते हुए देखा है जब खिलाड़ियों ने उन्हें एक छोर से निश्चित तरह से टारगेट किया हो और दूसरे छोर से अलग तरह से। मुझे लगता है कि यह उन्हें विशेष बनाता है, उनकी रणनीति के साथ सामंजस्य बिठाने की क्षमता। मुझे लगता है कि वह अन्य खिलाड़ियों से ज्यादा जल्दी अपने आप को ढाल लेते हैं।

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने स्मिथ की और ज्यादा तारीफ करते हुए कहा कि उनके पास विपक्षी टीम और उसकी रणनीति को पढ़ने की गजब की क्षमता है।

विश्व विजेता कप्तान ने कहा, वह विपक्षी टीम को जानते हैं कि वो क्या करने वाले हैं। वह किस तरह उन्हें आउट करने की कोशिश करेंगे और ऐसा लगता है कि स्मिथ के पास इन सभी बातों का जवाब रहता है।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment