अनाधिकारिक टेस्ट : इंडिया-ए और विंडीज-ए का मैच ड्रॉ

त्रिनिदाद, 10 अगस्त (आईएएनएस)। इंडिया-ए और वेस्टइंडीज-ए के बीच यहां ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला गया तीसरा अनाधिकारिक टेस्ट मैच आखिरी दिन ड्रॉ पर समाप्त हुआ।

इंडिया-ए ने युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (नाबाद 204) के ऐतिहासिक दोहरे शतक और कप्तान हनुमा विहारी (नाबाद 118) के शतक के दम पर वेस्टइंडीज-ए के सामने 373 रनों का लक्ष्य रखा था।

मेजबान टीम ने जैरेमी सोलोजानो (92), ब्रैंडन किंग (77), सुनील एम्ब्रीस (69) की बेहतरीन पारियों के दम पर इंडिया-ए को मैच जीतने नहीं दिया और दिन का अंत छह विकेट के नुकसान पर 314 रनों के साथ करते हुए मैच ड्रॉ कर दिया।

इंडिया-ए ने हालांकि तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली।

विंडीज-ए पांचवें दिन 37 रनों पर बिना किसी नुकसान के मैदान पर उतरी थी। शहबाज नदीम ने मोंटसिन होज (25) को आउट कर इंडिया-ए को सफलता दिलाई। इसके बाद किंग और जैरेमी ने विंडीज-ए के स्कोर बोर्ड को चालू रखा। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 99 रनों की साझेदारी की। नदीम ने किंग को 167 रनों के कुल स्कोर पर आउट कर उनको पवेलियन लौटा दिया।

किंग ने 82 गेंदों का सामना किया और 10 चौकों के अलावा तीन छक्के लगाए। कप्तान विहारी ने 227 के कुल स्कोर पर जैरेमी को शतक पूरे किए बिना आउट कर दिया। आठ रनों से शतक से चूकने वाले जैरेमी ने 249 गेंदें खेलीं, जिनमें से आठ पर चौके लगाए।

यहां से इंडिया-ए लगातार विकेट लेती रही। जर्मेने ब्लैकवुड (8), जाहमर हेमिल्टन (11) और सुनील 296 के कुल स्कोर तक पवेलियन लौट चुके थे।

यानिक कारियाह ने 31 गेंदों पर 10 और रेमन रेइफर ने 18 गेंदों पर 10 रन बना मैच ड्रॉ कर दिया।

इंडिया-ए के लिए नदीम ने पांच विकेट लिए, जबकि कप्तान विहारी के हिस्से एक विकेट आया।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment