उपराष्ट्रपति नायडू के 2 साल के कार्यकाल पर किताब का विमोचन करेंगे शाह

चेन्नई, 10 अगस्त (आईएएनएस)। केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू के दो साल के कार्यकाल पर रविवार को एक किताब का विमोचन करेंगे। किताब में नायडू के दो साल के कार्यकाल के वृत्तांत का जिक्र किया गया है।

किताब विमोचन कार्यक्रम का आयोजन केंद्रीय पर्यावरण, वन जलवायु परिवर्तन और सूचना व प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर द्वारा किया जा रहा है।

एक आधिकारिक बयान में बताया गया कि किताब का शीर्षक लिस्निंग, लर्निग एंड लीडिंग है और इसमें पिछले दो साल के दौरान देश के सभी प्रदेशों और केद्र शासित राज्यों में उपराष्ट्रपति के 330 सार्वजनिक आयोजनों की कुछ झलकियां हैं।

नायडू ने 61 दीक्षांत समारोहों को संबोधित किया और 35 अवसरों पर विद्यार्थियों के साथ बातचीत की। उन्होंने 97 वैज्ञानिक व प्रौद्योगिकी अनुसंधान संस्थानों का दौरा किया और 25 विशेष व्याख्यान दिए।

किताब में नायडू के प्रमुख राजनयिक सम्मेलनों का जिक्र है, जिनमें चार महादेशों के 19 देशों के उनके दौरे शामिल हैं। इसके अलावा, किताब में बतौर राज्यसभा सभापति उनकी उपलब्धियों और पहलों का उल्लेख है।

वह पनामा, ग्वाटेमाला, कोस्टा रिका और माल्टा के दौरे पर जाने वाले भारत के पहले उपराष्ट्रपति हैं।

कार्यक्रम में तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित, मुख्यमंत्री के. पलानीस्वीमी, उपमुख्यममंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम सहित अनेक गणमान्य लोग शिरकत करेंगे।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment